न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीआईएसएफ को मिली सफलता, भारी मात्रा में तांबा जब्त

कार्रवाई के दौरान दो जिंदा बम भी बरामद

243

Dhanbad: सोमवार सुबह सीआईएसएफ को बड़ी सफलता मिली हैं. सीआईएसएफ के जवानों ने भारी मात्रा में तांबा जब्त किया है. दरअसल, झरिया के सुदामडीह थाना क्षेत्र के बीसीसीएल के 35 नम्बर खदान में चोर नीचे घुसकर तांबा चोरी कर ऊपर की ओर आ रहे थे. इसी दौरान पेट्रोलिंग कर रहे सीआईएसएफ के जवानों को चोरों की आहट सुनाई दी. सीआईएसएफ के जवानों को देख चोर तो भाग निकले, लेकिन चोरी का सामान छोड़ गये.

इसे भी पढ़ें-पाकुड़ः माफिया पर टास्कफोर्स की सख्ती, लेकिन सहायक खनन पदाधिकारी को कार्रवाई से परहेज

जांच में जुटे अधिकारी

सीआईएसएफ के जवान ने मामले की जानकारी अपने उच्च अधिकारियों को दी है. सूचना मिलते ही सीआईएसएफ के अधिकारी और सुदामडीह थाना घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच में जुट गए. मामले की गंभीरता को देखते हुए अधिकारियों ने धनबाद से खोजी कुत्ता मंगवाया है और छानबीन शुरु कर दी है.
इस दौरान खोजी कुत्ते ने पास के इलाके के दो लोगों को दबोच लिया. जिसके बाद सीआईएसएफ के अधिकारी ने पकड़े गए आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ की. पूछताछ में दोनों ने चोरों के और कई ठिकाने और अपने साथी का पता बताया. इधर आरोपियों की जानकारी पर सीआईएसएफ के अधिकारी और जिला पुलिस ने झरिया के कई इलाके में छापामारी करने निकल पड़ी.

इसे भी पढ़ेंःअब माननीयों (MLA) की नहीं चलेगी धौंस, सरकारी अफसरों और कर्मियों को नहीं धमका सकेंगे

दो जिंदा बम भी बरामद

बताया जा रहा है कि 35 नंबर खदान से दर्जनों की संख्या में चोर, चोरी की घटना को अंजाम दे रहे थे, चोर केबल से तांबा निकालकर झरिया के लोहा गोदाम में खपाया करते थे. सीआईएसएफ ने घटनास्थल से भारी मात्रा में तांबा केबल सहित दो जिंदा बम बरामद किया. बता दें कि चोरों की निशानदेही पर झरिया के बड़े गोदाम सहित कई गोदाम में छापेमारी करनी थी और इसके लिए सीआईएसएफ कई घंटे तक झरिया थाना में डटी रही. लेकिन झरिया पुलिस का कोई सहियोग नहीं मिलने के कारण सीआइएसएफ खाली हाथ ही लौट गई.

इसे भी पढ़ेंःIL & FS संकटः झारखंड में 35 सौ करोड़ की योजनाओं पर मंडरा रहे हैं संकट के बादल

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: