न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

सीआईएसएफ क्राइम ब्रांच की टीम ने पकड़ा दो ट्रक अवैध कोयला

बेरमो अनुमंडल के नावाडीह, पेंक नारायणपुर, पेटरवार, चंद्रपुरा आदि थाना क्षेत्रों से कोयले के कारोबारी अवैध कोयला के कारोबार में सक्रिय हो गये हैं.

1,380

Bermo :  बेरमो अनुमंडल में एसडीपीओ सह एएसपी सुभाषचंद्र जाट के तबादले के साथ ही लगाये जा रहे कयास के अनुरूप बेरमो के विभिन्न स्थानों से कोयले का अवैध कारोबार आरंभ हो गया है. बेरमो अनुमंडल के नावाडीह, पेंक नारायणपुर, पेटरवार, चंद्रपुरा आदि थाना क्षेत्रों से कोयले के कारोबारी अवैध कोयला के कारोबार में सक्रिय हो गये हैं.  रविवार देर रात सीआईएसएफ अपराध शाखा की टीम ने चन्द्रपुरा थाना क्षेत्र के तुरियो के समीप नदी किनारे से अवैध कोयला लदे 2 ट्रक सहित उस पर लदा 50 टन अवैध कोयला जब्त किया. सीआईएसएफ की छापामारी के बाद कोयला तस्कर व ट्रक चालक भाग निकले. छापामारी के बाद सीआईएसएफ ने चन्द्रपुरा थाना की पुलिस को सूचना दी. सूत्रों का कहना है कि दिन भर तुरियो, भंडारीदह के विभिन्न डीपूओ में कोयला  कारोबारियों के द्वारा अवैध कोयला जमा किया जाता है परंतु पुलिस को इसकी सूचना नहीं रहती या पुलिस सबकुछ जानकर अनजान बनी रहती है.

बेरमो एसडीपीओ ने 21 अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा था

हालांकि बेरमो थाना की पुलिस ने भी रविवार की रात्रि एक ट्रक अवैध कोयला जब्त किया था. तेनुघाट में भी एक पिकअप वैन को पकड़ा गया था. इसके पहले बेरमो एसडीपीओ एससी जाट ने पुरुलिया से बिहार, यूपी ले जाये जा रहे 21 अवैध कोयला लदे ट्रकों को पकड़ा था. बेरमो के नव पदस्थापित आईपीएस एसडीपीओ आर रामकुमार कोयला के कारोबारियों की इस चुनौती से कैसे निबटते हैं यह देखना अभी बाकी है. जबकि बोकारो एसपी कार्तिक एस ने गोमिया थाना में कहा था कि कोयला, लोहा के कारोबारी तथा अपराधी बोकारो को छोड़ कहीं और अपना ठिकाना खोजें. दूसरी ओर चंद्रपुरा के भंडारीदह में सीआईएसएफ की कोयला एवं दो ट्रकों की जब्ती संबंधी कार्रवाई से कोयला चोरों में हड़कंप मच गया है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: