National

Unlock-3 में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ खोला जा सकता है सिनेमा हॉल, स्कूल-कॉलेज पर पाबंदी जारी

New Delhi: देश में कोरोना का प्रकोप जारी है. वायरस के केस में लगातार इजाफा हो रहा है. इसी बीच अब 31 जुलाई को अनलॉक-2 की मियाद भी पूरी होने वाली है. इसके बाद नये दिशा-निर्देश के साथ अनलॉक-3 लागू किया जा सकता है.

अनलॉक-3 में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सिनेमा हॉल खोले जा सकते हैं. जबकि स्कूलों पर पाबंदी जारी रहेगी. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इसे लेकर गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भी भेजा गया है. यह प्रस्ताव सूचना प्रसारण मंत्रालय ने भेजा है. अगर इस प्रस्ताव को मंजूरी मिल जाती है तो फिर 1 अगस्त से सिनेमा हॉल खोला जा सकता है.

इसे भी पढ़ें- देश में लगातार चौथे दिन 45 हजार के पार नये Corona केस, 14 लाख के करीब पहुंचा कुल आंकड़ा

मार्च में लगाया गया था लॉकडाउन

देश में कोरोना वायरस के केस को देखते हुए देश भर में लॉकडाउन लगाया गया था. यह लॉकडाउन जून महीने तक लागू रहा था. वहीं 30 जून के बाद अनलॉक-1 लागू किया गया था. जिसमें लॉकडाउन के दौरान लगायी गयी पाबंदियों में छूट दे दी गयी थी. फिर 1 जुलाई से अनलॉक-2 शुरू किया गया. यह अनलॉक 31 जुलाई तक के लिए लगाया गया था. हांलाकि इसी बीच देश के बहुत से राज्यों में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया था.

अब अनलॉक-2 की मियाद भी 31 जुलाई को पूरी हो जाएगी. जिसके बाद अनलॉक-3 लागू किया जाएगा. इसमें कुछ और छूट देने की बात सामने आ रही है. वहीं देश में पिछले कुछ दिनों में तेज रफ्तार से बढ़ते केस को देखते हुए सरकार चिंतित भी है. आगे किस तरह का निर्णय लिया जाता है यह सरकार पर निर्भर है.

इसे भी पढ़ें- Corona की चपेट में राज्य पुलिस, पिछले 12 दिनों में औसतन हर दिन 35 पुलिसकर्मी हो रहे संक्रमित

देश में लगातार चौथे दिन 45 हजार से पार केस

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के 48,661 नये केस आए हैं. इसके साथ ही भारत में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 13,85,522 हो गया है. जबकि इस महामारी से 705 लोगों की जान पिछले 24 घंटे में हो गयी है. देश में फिलहाल इस वायरस से मरने वालों का आंकड़ा 32,063 हो गया है.

भारत में अभी कोरोना के 4,67,882 एक्टिव केस हैं. जिनका इलाज चल रहा है. वहीं अच्छी बात यह है कि एक्टिव केस से दोगुना लोग इस भयानक वायरस को मात देकर ठीक हो चुके हैं. 8,85,577 मरीज कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं.

इसे भी पढ़ें- करगिल दिवस पर बोले राजनाथ सिंह: किसी भी हमले का मुंहतोड़ जवाब देता है भारत

3 Comments

  1. 139792 134083I believe other web site owners really should take this website as an model, quite clean and fantastic user pleasant pattern . 821015

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button