JharkhandLead NewsNEWSRanchiTOP SLIDER

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को धमकी मामले में जांच के लिए सीआईडी ने इंटरपोल से मांगी मदद

Ranchi: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को ई-मेल के जरिए धमकी मामले में अब तक आरोपी पुलिस की पकड़ से दूर है. सीएम को धमकी देने के मामले में सीआईडी ने सीबीआई से पत्राचार किया है. सीबीआई मुख्यालय को भेजे गए पत्र में सीआईडी के साइबर थाने ने मांग की है कि इस मामले में इंटरपोल की मदद ली जाए.

 

CM हेमंत सोरेन को पूर्व में ई-मेल से चार बार धमकी दी जा चुकी है. पिछले वर्ष आठ व 17 जुलाई और इस साल 5 जनवरी को मुख्यमंत्री को धमकी दी गई थी. तीनों आईपी ऐड्रेस का सर्वर जर्मनी और स्विट्जरलैंड में है. तीनों ही मामलों की जांच सीआईडी कर रही है. अब तक तीनों ई-मेल से संबंधित आईपी ऐड्रेस और अपराधियों का पता नहीं चल सका है.

advt

 

मामले की जांच के दौरान पुलिस को जानकारी मिली थी कि जिस सर्वर से मुख्यमंत्री को लगातार धमकियां मिली थीं, उसका सर्वर जर्मनी में है. विदेशी सर्वर से जानकारी जुटाने के लिए इंटरपोल की मदद की जरूरत थी. इंटरपोल से राज्य की पुलिस सीधे अनुरोध नहीं कर सकती है. सीबीआई के जरिए ही इंटरपोल से मामले में कार्रवाई कराई जा सकती है. ऐसे में केस के अनुसंधानक ने सीआईडी मुख्यालय के आदेश से सीबीआई मुख्यालय दिल्ली को पत्र लिखा है.

adv

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: