Crime NewsJharkhandRanchi

CID ने 4 बड़े कांडों में शामिल 18 आरोपियों को किया गिरफ्तार

Ranchi: सीआइडी ने 4 बड़े कांडों में शामिल 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. CID ने जिन चार बड़े कांडों में शामिल 18 आरोपियों को गिरफ्तार किया उसमें धनबाद में फर्जी गांजा तस्करी में चार, गुमला पलामू घोटाला में नौ, सराइकेला को-ऑपरेटिव बैंक गबन मामले में तीन और रांची के बरियातू दावत रेस्टोरेंट मामले में दो आरोपी शामिल हैं. CID ने गिरफ्तार सभी आरोपियों को जेल भेज दिया है. इन सभी आरोपियों की गिरफ्तारी पिछले तीन महीने के दौरान हुई है.

इसे भी पढ़ें- रेलवे ने चीनी कंपनी को दिये गये 471 करोड़ के प्रोजेक्ट का ठेका रद्द किया

32 मामलों का निष्पादन

सीआइडी में आइजी के दो पद स्वीकृत हैं. जिनमें दोनों खाली हैं. इसके अलावा एसपी के चार पद में से दो खाली हैं. बाबजूद इसके एडीजी अनिल पाल्टा के नेतृत्व में झारखंड सीआइडी ने पिछले तीन महीने के दौरान 32 मामले का निष्पादन किया है. सीआइडी ने ज्यादातर ऐसे मामलों का निष्पादन किया है जो लंबे समय से लंबित पड़े हुए थे.

advt

इसे भी पढ़ें- देश में एक दिन में कोरोना के करीब 35 हजार नये केस, 671 की मौत

कई चर्चित कांडों की जांच में जुटी CID

हाल के महीने में सीआइडी ने कई चर्चित कांडों की जांच को अपने हाथों में लिया है. इन सभी कांडों की जांच चल रही है. जिनमें सरायकेला कॉपरेटिव बैंक गबन मामला, धनबाद में फर्जी गांजा तस्करी कांड, पलामू और गुमला में घोटाला, बालूमाथ कोयला तस्करी और अपराधी अमन साहू के बड़कागांव थाना से फरार होने का मामला भी शामिल है. इसके अलावा कई और बड़े मामले की जांच सीआइडी कर रही है.

सीआइडी में टेक्निकल सेल का गठन किया गया है. किसी भी केस में अनुसंधान के दौरान कॉल डिलेट रिपोर्ट, कॉल डंप, रिचार्ज हिस्ट्री समेत अन्य जानकारियों को जुटाने का काम टेक्निकल सेल कर रही है.

इसे भी पढ़ें- बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि को झटका, चेन्नई हाईकोर्ट ने कोरोनिल ट्रेडमार्क के इस्तेमाल से रोका

adv
advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button