न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चर्च के निशाने पर हैं सरना आदिवासी, मिशनरी करवा रही पत्थलगड़ी- बीजेपी

465

Ranchi:  बीजेपी ने आरोप लगाया है कि करिया मुंडा के घर पर हमला चर्च के इशारे पर किया गया. बीजेपी अनुसूचित जनजाति मोर्चा अध्यक्ष और खिजरी विधायक रामकुमार पाहन ने आरोप लगाया है कि सांसद कड़िया मुंडा की बहू को अगवा करने की कोशिश हुई.

‘सरना आदिवासियों को बर्बाद करना चाहते हैं मिशनरी’
रामकुमार पाहन ने आरोप लगाया कि चर्च सरना आदिवासियों को टारगेट कर रहे हैं. यह सब चर्च की आदिवासी विरोधी मानसिकता को दिखाता है. ईसाई मिशनरियां आदिवासियों नेताओं का अपमान कर रही हैं. रामकुमार पाहन ने कहा कि आदिवासियों के रीति-रिवाज और संस्कृति पर मिशनरी चोट पहुंचा रहे हैं. आदिवासियों के बड़े नेताओं और सम्मानित लोगों पर हमले हो रहे हैं. विधायक ने कहा कि चर्च एक साजिश के तहत झारखंड को अशांति की ओर धकेल रहा है.

मिशनरी करवा रहे हैं पत्थलगड़ी- पाहन
रामकुमार पाहन ने कहा कि चर्च शांत होते खूंटी को एक बार फिर अशांति की ओर धकेल रहे हैं. राज्य सरकार जबरन धर्म परिवर्तन को रोकने के लिए धर्म स्वतंत्र विधेयक लेकर आई है, इससे चर्च बौखला गए हैं. खूंटी में पत्थलगड़ी चर्च मिशनरी की देन है.

इसे भी पढ़ें-आदिवासियों को डरा-धमका कर उनकी जमीन लिखवा रहे हैं बांग्लादेशी

आदिवासियों की बहु-बेटियों का शारीरिक शोषण करते हैं मिशनरी
बीजेपी विधायक रामकुमार पाहन ने कहा कि आजादी से पूर्व अंग्रेजों ने आदिवासियों के साथ जुल्म किया, जिसका प्रतिकार भगवान बिरसा मुंडा, सिदो-कान्हो, तेलंगा खड़िया, जतरा टाना भगत ने किया. आज फिर से अंग्रेजों की राह पर चलते हुए चर्च आदिवासियों को बांट रहा है. वह पत्थलगड़ी के बहाने भोले-भाले आदिवासियों को बहला-फुसलाकर सरकारी पदाधिकारियों के खिलाफ बहका रहे हैं. गांव की बहु-बेटियों का शारीरिक शोषण और धर्मांतरण को बढ़ावा दे रहे हैं.

इसे भी पढ़ें-खूंटी में जबरदस्त तनाव के बीच प्रशासन का फैसला, 388 ट्रेनी दरोगा संभालेंगे कानून-व्यवस्था, तुरंत खूंटी रवाना होने का आदेश

‘विपक्ष को पीड़ित बेटियों की नहीं, पादरी की चिंता’

एसटी मोर्चा के अध्यक्ष ने कहा कि विपक्ष के किसी नेता ने पांच आदिवासी दुष्कर्म पीड़िताओं का हाल नहीं जाना. उनके परिजनों से भेंट नहीं की. उनके लिए न्याय की बात नहीं की, पर आदिवासी लड़कियों की अस्मत लुटवाने वाले षडयंत्रकारी फादर को बचाने के लिए मुख्य सचिव के पास चले गए. विपक्षी नेताओं की चिंता है कि दोषी फादर को सजा न मिले. दरअसल विपक्ष को ईसाई वोट की चिंता सता रही है, इसलिए ही वह फादर के पक्ष में माहौल बना रहे हैं, ताकि ईसाई वोट को वह अपनी तरफ कर सके.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: