न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

राजधानी के चौक-चौराहों को रसोईया संघ ने किया जाम, अपनी मांगों पर अड़ें

सीएम से आश्वासन के बाद नहीं हुई मुलाकात

150

Ranchi: अपनी मांगों को लेकर पिछले कई दिनों से आंदोलनरत झारखंड रसोईया संघ ने शनिवार को भी प्रदर्शन किया. राजधानी रांची के कई प्रमुख चौक-चौराहों में बड़ी संख्या में जुटकर महिलाओं ने जाम लगा दिया. जिससे आवागमन प्रभावित हुआ है.

इसे भी पढ़ेंःसीएम आवास घेरने निकले झारखंड रसोईया संघ को पुलिस ने रोका

शहर के रातू रोड, बुटी मोड़, समेत कई जगहों पर जाम की स्थिति बन गई है. वही रसोईया संघ अपनी मांगों पर अड़ा हुआ है. नामकुम समेत सभी चौक-चौराहों को जाम कर दिया है. इसके ही रांची में प्रवेश करने वाले सभी रोड को जाम किया है. प्रदर्शन के दौरान कई जगहों पर पुलिस के साथ उनकी नोकझोंक भी हुई है.

इसे भी पढ़ेंः रिम्स में दलालों के खिलाफ आवाज उठाने वाली लालपरी देवी नहीं बचा सकी अपने पति को

चार दिन पहले भी किया था प्रदर्शन

उल्लेखनीय है कि रसोईया संघ अपनी मांगों को लेकर लगातार प्रदर्शन कर रहा है. 9 अक्टूबर को भी रांची में ये लोग प्रदर्शन कर रहे थे. सभी सीएम आवास घेरने निकले थे. लेकिन इन्हें रांची यूनिवर्सिटी के पास मोरहाबादी में ही रोक दिया गया था. इस दौरान पुलिस ने इनपर लाठीचार्ज भी किया था.

वही प्रदर्शन के बाद, इन्हें आश्वासन दिया गया था कि रसोईया संघ के प्रतिनिधियों से सीएम वार्ता करेंगे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ, जिसके बाद शनिवार को बड़ा प्रदर्शन शुरु हुआ है.

इसे भी पढ़ें : फर्जी नक्सली सरेंडर मामले में दो नवंबर को होगी अंतिम सुनवाई

क्या है मांगें

दरअसल, प्रदर्शन कर रहे रसोइया वे लोग हैं, जो राज्य में स्कूलों के एकीकरण के बाद बेरोजगार हो गए हैं. इनका कहना है कि रोज का मात्र 40 रुपया इन्हें मिलता है. इनका आरोप है कि पिछले 15 सालों से वेतन नहीं मिला है. इसके साथ ही तमिलनाडु की तरह झारखंड में भी रसोईया को फोर्थ ग्रेड का दर्जा देने समेत अन्य कई मांगों को लेकर झारखंड रसोईया संघ आंदोलनरत है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: