न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चॉपर डील : भाजपा का आरोप, बिचौलिये मिशेल ने गोपनीय फाइलों और कागजात में सेंध लगायी

भाजपा ने अगुस्टा वेस्टलेंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए दावा किया है कि इस घोटाले के बिचौलिये क्रिस्चन मिशेल ने कई गोपनीय फाइलों और कागजातों में सेंध लगा कर  उन्हें देश से बाहर भेज दिया था. 

997

NewDelhi : भाजपा ने अगुस्टा वेस्टलेंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले के लिए कांग्रेस की आलोचना करते हुए दावा किया है कि इस घोटाले के बिचौलिये क्रिस्चन मिशेल ने कई गोपनीय फाइलों और कागजातों में सेंध लगा कर  उन्हें देश से बाहर भेज दिया था.  गुरुवार को भाजपा नेता प्रकाश जावड़ेकर ने ऐसे सबूतों का दावा किया कि क्रिस्चेन मिशेल पूरी यूपीए कैबिनेट को अपने इशारों पर चला रहा था. कहा कि इससे पता चलता है कि क्रिस्चेन मिशेल उस समय कितना ताकतवर और प्रभावशाली था. जावड़ेकर के अनुसार अगुस्टा वेस्टलैंड मामले में इटली में हुए इंटरनल ऑडिट से जानकारी मिली है कि कंपनी द्वारा 236 करोड़ रुपये खर्च किये जाने का कोई हिसाब-किताब नहीं है. आरोप लगाया कि निश्चित रूप से यह पैसा कुछ लोगों तक पहुंचा है. जावड़ेकर ने याद दिलाया कि   पूर्व में राज्यसभा सांसद होने के नाते उन्होंने तत्कालीन रक्षा मंत्री एके एंटनी के सामने चॉपर डील (अगुस्टा वेस्टलेंड वीवीआईपी हेलिकॉप्टर)  पर सवाल उठाये थे.

उस समय एके एंटनी ने इन सवालों को टाल दिया

इस क्रम में जावड़ेकर ने कहा, लेकिन उस समय एके एंटनी ने इन सवालों को टाल दिया और कहा कि इस बारे में भारत में कोई भी जांच नहीं की जा सकती है,  क्योंकि इस संबंध में ऐसी कोई भी रिपोर्ट इटली से नहीं आयी है. भाजपा नेता जावड़ेकर ने कहा कि उन्होंने 12 दिसंबर 2012 को एके एंटनी को एक पत्र भेजा था. एंटनी को इस पत्र में चुनौती दी थी कि उनका बयान तथ्यों पर आधारित नहीं है क्योंकि विदेश में इस मामले पर पहले ही चांज शुरू हो चुकी है. जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस इस बात से डर रही थी कि लोगों के सामने उसका असली चेहरा सामने आ जायेगा और इसीलिए अब एनडीए सरकार पर बेबुनियाद आरोप लगाया जा रहा है. जावड़ेकर ने कांग्रेस के राफेल पर लगाये जा रहे आरोपों के संदर्भ में कहा, यह चोर मचाए शोर जैसा है.

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: