न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चिटफंड घोटाला: सीबीआई के समक्ष लगातार पांचवें दिन पेश हुए कोलकाता पुलिस कमीश्नर

861

Shillong: कोलकाता पुलिस कमीश्नर राजीव कुमार चिट फंड घोटाला मामलों में सीबीआई के सामने प्रश्नों का उत्तर देने के लिए बुधवार को लगातार पांचवें दिन पेश हुए. इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया कि कुमार सुबह करीब साढ़े नौ बजे सीबीआई कार्यालय पहुंचे. कुमार से शारदा पोंजी घोटाले में सबूतों से छेड़छाड़ करने में उनकी कथित भूमिका को लेकर पिछले शनिवार से पूछताछ की जा रही है.

अधिकारी ने पीटीआई से कहा, ‘उनके साथ दो वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी और उनके वकील विश्वजीत देव भी कार्यालय पहुंचे.’ उन्होंने बताया कि यहां उच्च सुरक्षा वाले सीबीआई कार्यालय में पिछले चार दिन में कोलकाता पुलिस प्रमुख 30 घंटे से अधिक समय बिता चुके हैं. उनसे शारदा और रोज वैली चिटफंड घोटाला मामलों में पूछताछ की जा रही है.

वहीं सीबीआई कार्यालय में मंगलवार दोपहर नकाब पहने एक अज्ञात व्यक्ति को बुलाया गया था. कुमार के परिसर से जाने के कुछ ही देर बाद यह अज्ञात व्यक्ति आया, जिसके बाद से उसकी पहचान को लेकर कई अटकलें लगाई जा रही हैं. सीबीआई ने इस मामले में कुमार के अलावा तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष से भी पूछताछ की थी.

पूर्व सांसद को शारदा घोटाले में 2013 में गिरफ्तार किया गया था और वह 2016 से जमानत पर हैं. सीबीआई के एक अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि घोष से पूछताछ फिलहाल पूरी हो चुकी है और उन्हें कोलकाता लौटने की अनुमति दे दी गई.

उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने राजीव कुमार को सीबीआई के समक्ष पेश होने और जांच में पूरा सहयोग करने का निर्देश दिया था. सीबीआई तीन फरवरी को कुमार से पूछताछ करने उनके आधिकारिक आवास पहुंची थी, लेकिन कोलकाता पुलिस ने उसे ऐसा करने से रोक दिया था, जिसके बाद सीबीआई शीर्ष अदालत पहुंची थी. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तब सीबीआई के कदम के खिलाफ तीन दिन तक ‘संविधान बचाओ’ धरना दिया था.

इसे भी पढ़ेंः हत्या की रात क्या हुआ था रांची की निर्भया, विदिशा और अफसाना के साथ, नहीं बता पा रही है सीबीआई, सीआईडी और पुलिस

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: