Corona_UpdatesRanchi

#ChineseVirus19: पार्षद भी दिख रहे आगे, किसी ने बांटे मास्क तो किसी ने की डॉक्टर की व्यवस्था

Ranchi : राजधानी में कोरोना वायरस जैसी महामारी का प्रकोप नहीं फैले, इसके लिए रांची नगर निगम के पार्षद आगे आकर काम कर रहे हैं. वार्ड 24 और वार्ड 26 के पार्षदों ने जहां कोरोना को देखते हुए डॉक्टरों की व्यवस्था की है. वहीं वार्ड 10 के पार्षदों ने गुरूवार को अपने वार्ड में लोगों के बीच मास्क का वितरण किया.

सभी पार्षद लोगों से अपील कर करे हैं कि कोरोना वायरस से लड़ने के लिए हम सभी को तैयार रहना चाहिए. हमें अपने लोगों से एक सोशल डिस्टेंस बनाकर रहना होगा. इसके लिए जरूरी है कि केंद्र और राज्य सरकार के निर्देशों को मानते हुए लॉकडाउन का पालन करें.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21 के दौरान लग रही भीड़, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोग  

वार्ड 10 में बांटा गया मास्क

इससे पहले गुरूवार सुबह वार्ड 10 के पार्षद अर्जुन यादव के नेतृत्व में अपने वार्ड के अंतर्गत जरूरतमंदों के बीच मास्क का वितरण किया गया. उन्होंने लोगों से कहा है कि वार्ड में रहने वाला कोई भी व्यक्ति यदि बाहर से आता है, तत्काल ही पार्षद कार्यालय में सूचना देने का कार्य करें, ताकि उस व्यक्ति के बारे में लोग जाने और उसकी सही तरीके से जांच हो सके.

इसे भी पढ़ें – #Lockdown21 : रांची जिला प्रशासन की बड़ी पहल, घर बैठे करायें गैस बुकिंग, 3 दिनों में मिलेगी होम डिलीवरी

वार्ड 24 और 26 ने डॉक्टर की व्यवस्था

वार्ड 26 के पार्षद अर्जुन झा ने बताया कि कोरोना मरीज से संबंधित उनके वार्ड 26 में दो डॉक्टरों का नियुक्ति कर दी गयी है. डॉ सुषमा खलखो फोन नंबर 9504923078 और डॉ कुमार सौरभ के फोन नंबर 8051166997 पर किसी भी बीमारी होने से या आसपास अगर कोई संदिग्ध मरीज हो, तो इसकी सूचना  इन्हें दी जा सकती है.

वार्ड 24 में भी लोगों की सुविधा को देखते हुए दो डॉक्टर की व्यवस्था की गयी है. पार्षद विजय लक्ष्मी सोनी ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा है कि किसी तरह का कोई समस्या होने पर लोग डॉ प्रीति कुमार 8294796779 और डॉ नूतन गिरी 8603555828 पर जानकारी दे सकते हैं.

इसे भी पढ़ें –#Lockdown21 का उल्लंघन करने पर बिहार में 9 गिरफ्तार, 531 वाहन जब्त, 15 लाख से ज्यादा का वसूला जुर्माना

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Related Articles

Back to top button