न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने सेना को युद्ध की तैयारी करने को कहा

चीन की सरकारी न्यूज वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चिनफिंग ने चीन के सामने बढ़ती चुनौतियों का हवाला देते हुए पीएलए (पीपल्स लिबरेशन आर्मी) को क्राइसिस अवेयरनेस और युद्ध-संबंधी गतिविधियों को बढ़ाने का आदेश दिया है.

242

 Beijing : चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने अपनी सेना को युद्ध की तैयारियों में जुट जाने का आदेश दिया है.चीन की सरकारी न्यूज वेबसाइट ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चिनफिंग ने चीन के सामने बढ़ती चुनौतियों का हवाला देते हुए पीएलए (पीपल्स लिबरेशन आर्मी) को क्राइसिस अवेयरनेस और युद्ध-संबंधी गतिविधियों को बढ़ाने का आदेश दिया है. बता दें कि अमेरिका के साथ ट्रेड वॉर और दक्षिण चीन सागर में जब-तब तनाव बढ़ाने वाली घटनाओं के बीच यह खबर आयी है. सूत्रों के अनुसार इस साल पीपल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना की स्थापना की 70वीं वर्षगाठ मनाने के क्रम में चीन थियानमन चौक पर परेड के जरिए अपनी सैन्य ताकत का प्रदर्शन करेगा.परेड में पीएलए की युद्धक क्षमताओं का प्रदर्शन किया जायेगा.  ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार चिनफिंग ने शुक्रवार को सेन्ट्रल मिलिटरी कमिशन की बैठक में पीएलए (पीपल्स लिबरेशन आर्मी) को युद्ध की तैयारियों में जुटने को कहा.

दुनिया बड़े बदलावों के दौर से गुजर रही है

चीनी राष्ट्रपति का मानना था कि दुनिया इस समय बड़े बदलावों के ऐसे दौर से गुजर रही है, जो 100 वर्षों में कभी नहीं हुए. कहा कि चीन के पास अब भी विकास के लिए महत्वपूर्ण रणनीतिक मौके हैं. इस क्रम में चिनफिंग ने पीएलए को चेताते हुए कहा कि तमाम जोखिम और चुनौतियां बढ़ रही हैं, जिसका सामना करने के लिए युद्धक तैयारियां जरूरी हैं;  रिपोर्ट कहती है कि चीनी राष्ट्रपति चिनफिंग ने सीएमसी की बैठक में कहा कि सभी आर्म्ड फोर्सेज को जोखिमों, संकटों और युद्ध के बारे में जागरूकता बढ़ानी होगी. पार्टी व लोगों द्वारा दिये गये कार्यों को पूरा करने के लिए युद्ध तैयारियों के लिए ठोस प्रयास करने होंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

%d bloggers like this: