NEWS

चीन ने कहा- भारत के रक्षामंत्री का बयान उकसानेवाला

New delhi : चीन के सरकारी अखबार ग्लोबल टाइम्स ने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के संसद में दिए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है. राजनाथ सिंह ने मंगलवार को लोकसभा में दिए अपने बयान में कहा था कि समझौते का उल्लंघन चीन की ओर से हो रहा है. भारतीय सेना हर हालात के लिए तैयार है. इस पर चीनी अखबार की ओर से कहा गया है कि भारत के रक्षा मंत्री का बयान उकसाने वाला है और इससे सीमा पर सर्दियों में तनाव बढ़ सकता है.

Jharkhand Rai

इसे भी पढ़ें :सीमा विवाद पर संसद में बयान : नेहरू बनाम राजनाथ सिंह

ऐसे बयानों के बाद नहीं सुलझेगा विवाद

ग्लोबल टाइम्स ने कहा है कि भारत के कारण ही ऐसी परिस्थिति बनी है. इस तरह के बयान के बाद लद्दाख सीमा पर मसला जल्द सुलझना मुश्किल है. भारत के रक्षा मंत्री अपने लोगों को ये भरोसा दिलाना चाहते हैं कि उनकी सेना और सरकार तैयार है. चीनी अखबार ने लिखा है कि भारत को सर्दियों में मुश्किल होने वाली है. चीन के खिलाफ युद्ध नहीं कर सकते हैं. इसके लिए चीन ने भारत की गिरती जीडीपी, बेरोजगारी की समस्या का हवाला दिया है. 

इसे भी पढ़ें :सांसदों की सैलरी में होगी 30 फीसदी कटौती, लोकसभा में बिल पास

Samford

पाकिस्तान की सीमा जैसे हालात बन सकते हैं

चीन की ओर से कहा गया है कि जिस तरह भारत और पाकिस्तान की सीमा पर छोटी-छोटी लड़ाईयां चलती रहती है  वैसी ही स्थिति चीन के बॉर्डर पर बन सकती है. भारत के रक्षा मंत्री ने सीमा के हालात का सारा आरोप चीन पर लगा दिया और समझौता तोड़ने की बात कही है जो गलत है.  भारत और चीन दोनों ही सीमा पर अपनी तैयारियां लगातार तेज कर रहे हैं. भारत ने सीमा पर सर्दियों के लिए तैयारी करनी शुरू कर दी है. सेना की ओर से लगातार सामान इकट्ठा किया जा रहा है. चीन मई के महीने से ही सीमा पर टिका है. बहरहाल अब ऐसा लग रहा है कि सीमा पर तनाव और बढ़नेवाला है.

इसे भी पढ़ें :रक्षा मंत्री के जवाब पर राहुल गांधी का हमला, कहा- मोदीजी चीन का नाम लेने से डरो मत

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: