National

नहीं सुधर रहा चीन, पैंगॉन्ग झील के पास फिर बढ़ाई सेना, सैटलाइट में इमेज कैद

विज्ञापन

New Delhi. भारत और चीन के बीच जारी तनाव कम होने का नाम नहीं ले रहा है. चीन की नापाक हरकत का एक बार फिर से खुलासा हुआ है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर चीन ने एक बार फिर से सेना की तैनाती बढ़ा दी है.

दरअसल, चीन पैंगॉन्ग झील में अपनी सेना की तैनाती बढ़ा रहा है. 14 जुलाई की बातचीत के बाद चीन ने अतिरिक्त बोट और सेना की टुकड़ी को पैंगॉन्ग में तैनात किया है. पैंगॉन्ग झील में चीन ने नए कैंप बनाने शुरू कर दिए हैं. इन कैंप में अतिरिक्त सेना की टुकड़ी को तैनात किया गया है.

advt

सैटलाइट में कैद हुई तस्वीरें
चीन की हरकरत सैटलाइट में कैद हो गई हैं. सैटेलाइट इमेज में दिख रहा है कि चीन पैंगॉन्ग झील में अपनी ताकत बढ़ा रहा है. चीनी सेना पीपुल्स लिबरेशन आर्मी (पीएलए) की नौसेना फिंगर-5 और फिंगर-6 में डेरा जमाए हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- यूपीए सरकार में क्या थी राफेल की कीमत? दिग्विजय अधिक बता रहे हैं और सुरजेवाला कम

सैटेलाइन इमेज में 40 प्रीफैबरिकेटेड कैंप और करीब 15 टेंट देखे जा सकते हैं. इसके अलावा चार अतिरिक्त टेंट हैं, जो कि बोट क्रू के लिए बनाए गए होंगे. चीनी सेना ने सर्दियों की तैयारी शुरू कर दी है. बता दें कि कोर कमांडर स्तर की चौथी बैठक के बाद चीनी सेना पीछे हट गई थी.

adv

गलवान घाटी में हुआ था विवाद
बता दें कि भारत और चीन की सेना के बीच गलवान घाटी में हुए हिंसक झड़प के बाद दोनों सेनाओं के बीच तवान बढ़ गया था. हिंसक झड़पों में भारत के 20 जवानों की शहादत के बाद मौहाल गर्म हो गया था. वहीं, चीन के भी करीब 43 सैनिक
मारे गए थे.

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button
Close