न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चीन: Covid-19 के 63 नये मामलों की पुष्टि, संक्रमण का दौर लौटने का डर

635

Beijing: चीन में कोरोना वायरस के 63 नये मामलों की पुष्टि हुई जिनमें से 61 मामल दूसरे देशों से चीन में आये लोगों के हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमण के फिर से फैलने की आशंका बढ़ गयी है. जबकि इस वैश्विक महामारी के केंद्र रहे वुहान में 76 दिन बाद बुधवार को लॉकडाउन हटा दिया गया.

इसे भी पढ़ें- #Bokaro से चार Corona के नये केस सामने आने के बाद प्रशासन रेस, साड़म व तेलो के गांवों को किया जा रहा सैनिटाइज

मृतकों की कुल संख्या 3,335

चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने गुरुवार को बताया कि दो और लोगों की मौत होने से देश में मृतकों की कुल संख्या 3,335 पर पहुंच गयी है. देश में संक्रमित लोगों की संख्या 81,865 पर पहुंच गयी है.

चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने गुरुवार को बताया कि बुधवार को चीनी भूभाग पर कोरोना वायरस के 63 नये मामले सामने आये जिनमें से 61 मामले विदेशों से आए लोगों के हैं.

जनवरी से लेकर कोरोना वायरस के खिलाफ अब तक करीब तीन महीने के संघर्ष के बाद चीन तेजी से पटरी पर लौट रहा है. फैक्ट्रियां और उद्योग खुल रहे हैं लेकिन खासतौर से विदेश से लौट रहे हजारों चीनी नागरिकों में संक्रमण की आशंका के साथ संक्रमण के नये मामलों ने एक डर पैदा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें- #Covid-19: राजस्थान में 30 नये मामले, देश में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,734, 166 लोगों की गयी जान

ग्वांगडोंग प्रांत में दो नये घरेलू मामले दर्ज

अधिकारियों ने बुधवार को 76 दिन बाद वुहान से लॉकडाउन हटा दिया. कोरोना वायरस महामारी का केंद्र रहे वुहान में हजारों लोगों ने बाहर निकलना शुरू कर दिया है. हालांकि, ग्वांगडोंग प्रांत में दो नये घरेलू मामले दर्ज किये गये.

साथ ही बुधवार को कोविड-19 के 56 ऐसे नये मामले दर्ज किये गये जिनमें बीमारी के कोई लक्षण दिखाई नहीं दिये. इनमें से 28 लोग विदेशी हैं. इनमें से ज्यादातर को पृथक रखा गया है. एनएचसी ने बताया कि बुधवार तक चीनी भूभाग पर कुल 1,103 आयातित मामले दर्ज किये गये.

इसे भी पढ़ें- दुनिया पर #Corona का प्रकोप: न्यूयॉर्क में 6,268, फ्रांस में 10,869 व सोमालिया में पहली मौत

महामारी का खतरा फिर लौट सकता है: वैज्ञानिक

साल 2019 के दिसंबर में वुहान की राजधानी हुबेई में सबसे पहले संक्रमण का मामला आया था वहां बुधवार को दो और मौतें हुई. हालांकि गनीमत रही कि कोई नया मामला सामने नहीं आया. इस बीच, वैज्ञानिकों ने गुरुवार को आगाह किया कि कोविड-19 संक्रमण को फिर से फैलने से रोकने के लिए चीन में लॉकडाउन धीरे-धीरे हटाया जाए.

हांगकांग में वैज्ञानिकों ने कहा कि हुबेई के बाहर क्षेत्रों में सामाजिक दूरी बनाने संबंधी कदम धीरे-धीरे हटाने की जरूरत है वरना महामारी का खतरा फिर से लौट सकता है. 

Related Posts

Corona Update: रांची से मिले कोरोना के तीन नये मरीज, प्राइवेट लैब में हुई थी जांच

झारखंड में संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 939 हुआ, इनमें से 410 लोग स्वस्थ हुए, फिलहाल 529 एक्टिव केस हैं

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

o1
You might also like