न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

प्रतियोगिताओं से निखरती है बच्चों की प्रतिभा : अविनाश

पलामू : ग्रामीण दृश्य-सिंचाई के साधन व जीवन में स्वच्छता के महत्व विषय पर प्रतियोगिता का आयोजन

14

Palamu : शहर के प्रतिष्ठित संत मरियम विद्यालय परिसर में शनिवार को वर्ग 2 एवं 3 के बच्चों के लिए ग्रामीण दृश्य एवं वर्ग 4 एवं 5 के बच्चों के लिए सिंचाई के साधन व जीवन में स्वच्छता के महत्व पर आधारित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

बच्चे राज्य और राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में ले सके

मौके पर प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए विद्यालय के निदेशक अविनाश देव ने कहा कि आज के दौर में प्रतियोगिताओं का सर्वोपरि स्थान है. यही कारण है कि विद्यालय में बच्चों के बीच समय-समय पर विभिन्न विषयों पर आधारित प्रतियोगिताएं कराई जाती है, ताकि बच्चे राज्य और राष्ट्र स्तरीय प्रतियोगिताओं में भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले सकें. जीवन से संबंधित प्रतियोगिताएं समाज को सचेत करती हैं कि लोग अपने जीवन को स्वच्छता के साधन बन सके. प्रतियोगिता समाप्ति के बाद बच्चों को लातेहार निवासी जादूगर विक्रम द्वारा जादू (हाथ की सफाई) दिखलाया गया, ताकि बच्चे प्रेरित हो सकें.

silk_park

ये लोग थे मौजूद

प्रतियोगिताओं को संपन्न कराने में शिक्षिका निकिता खेतान, रुपाली सिंह तथा कांदला कुमारी ने अहम भूमिका निभाई. कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य कुमार आदर्श, उप प्रधानाचार्य एसबी साहा, गीताली दत्ता, पुष्पी कुमारी, राघवेंद्र रंजन, एसए रहमान, पीआर तिवारी, सुधा कुमारी, निवेदिता पांडे, नीता खेतान, बलभद्र पांडे, पल्लवी कुमारी, श्वेता कुमारी, मधु कुमारी, एसके साहा, श्रेया, कल्पना, सुमन एवं अन्य शिक्षक-शिक्षिकाओं ने अहम भूमिका अदा की.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: