न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

बच्चों ने कहा- ‘नहीं करेंगे बाल विवाह, करेंगे विरोध’

चाइल्ड लाइन सब सेंटर सहयोगिनी संस्था ने स्कूल में किया खुला सत्र का आयोजन

65

Bokaro: महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा संचालित चाइल्ड लाइन सब सेंटर सहयोगिनी संस्था की ओर से पेटरवार प्रखंड के चांपी स्थित मध्य विद्यालय में खुला सत्र का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पंचायत के मुखिया श्रीराम हेम्ब्रम ने कहा कि बच्चों के संरक्षण की जिम्मेवारी हम सभी की है. बच्चे हमारे देश के भविष्य हैं.

इसे भी पढ़ें: सीधी बात में पलामू के उठे दो मामले, सीएम ने कहा-शासन व्यवस्था को बनायें धारदार

मुसीबत में पड़े बच्‍चों की मदद के लिए करें 1098 पर कॉल

चाइल्ड लाइन समन्वयक तपन कुमार अड्डी ने कहा कि चाइल्ड लाइन 1098 बोकारो में कार्य कर रही है. जब भी कोई बच्चा मुसीबत में हो या उन्हें सुरक्षा की जरूररत है तो आप 1098 में कॉल कर सकते हैं. चाइल्ड लाइन चौबीस घंटे चलने वाली फ्री सेवा है. जो बच्चों के संरक्षण के लिये कार्य करती है. स्कूल के शिक्षक रूबी कुमारी ने कहा कि  बाल विवाह, व बाल मजदूरी कराना कानूनन जुर्म है, हम सभी को इसमें सभी को जागरूक करवाने की जरुरत है. सभी बच्चों ने कहा कि हम सभी बाल विवाह नहीं करेंगे और इसका विरोध करेंगे. टीम मेंबर सूर्यमणि देवी ने जागरूकता के तहत कॉल टेस्टिंग कर 1098 के बारे जानकारी दी गयी. कार्यक्रम का संचालन टीम मेंबर रवि कुमार रॉय ने किया. मौके पर सुमन कुमारी, रोहित उपाध्याय सहित स्कूल के बच्चे उपस्थित हुए.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.


हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Open

Close
%d bloggers like this: