JharkhandRanchi

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन की पहल पर बच्चे हुए परीक्षा में शामिल

शहर के एक स्कूल ने फीस नहीं जमा करने पर परीक्षा पर लगा दी थी पाबंदी

 

Ranchi : राजधानी के कांके रोड स्थित बर्लिन पब्लिक स्कूल के 50 छात्रों को शुल्क जमा नहीं करने के कारण स्कूल प्रबंधन ने परीक्षा देने से वंचित कर दिया था. इस संबंध में जानकारी प्राप्त होने पर झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय राय ने बर्लिन स्कूल प्रबंधन से मिलकर पूरी वस्तुस्थिति की जानकारी ली और स्कूल प्रबंधन को कहा कि फीस जमा नहीं कर पाने के कारण किसी बच्चे को परीक्षा से या क्लास से वंचित नहीं किया जा सकता. स्कूल के प्रिंसिपल सत्येंद्र कुमार सिंह ने कहा कि जिस बच्चे के अभिभावक आवेदन देकर बताएंगे कि उन्हें आर्थिक परेशानी है तो उनके बच्चे को परीक्षा की अनुमति दी जायेगी.

अजय राय ने कहा कि कोरोना काल में कई अभिभावक बेरोजगारी का दंश झेलने को विवश हुए हैं. एनसीपीसीआर और राज्य सरकार के आदेश का हवाला देते हुए कहा कि फीस के अभाव में किसी बच्चे को परीक्षा से वंचित नहीं किया जा सकता है.

झारखंड पेरेंट्स एसोसिएशन से वार्ता के बाद उक्त स्कूल पढ़ने वाले सभी बच्चों के अभिभावकों को नोटिस भेजा गया कि जिन्हें आर्थिक परेशानी हो रही है अभी फीस जमा कर पाने में असमर्थ हैं तो वह आवेदन दें और अपने बच्चों को परीक्षा में शामिल कराएं. पेरेंट्स एसोसिएशन की ओर से दावा किया गया है कि उनकी पहल पर आज दर्जनों छात्र जो कल परीक्षा में शामिल नही हो पाए थे, आज गणित विषय की परीक्षा में शामिल हुए. अजय राय के साथ बलराम जायसवाल सहित अन्य अभिभावकगण मौजूद थे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: