BokaroEducation & CareerJharkhand

बोकारो DC के फेसबुक पेज से बच्चे कर रहे स्मार्ट स्टडी

विज्ञापन

Bokaro: पूरी दुनिया वैश्विक महामारी के कारण लॉकडाउन से जूझ रही है. ऐसे में बोकारो जिला भी इससे अछूता नहीं है. कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए बोकारो की जनता लॉकडाउन का पालन करते हुए अपने घरों में बंद है. साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दिये गये निर्देशों का पालन कर रही है.

इसे भी पढ़ें- कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में सोनिया ने कहा- सांप्रदायिक पूर्वाग्रह और नफरत का वायरस फैला रही है भाजपा

शिक्षा को लेकर बोकारो डीसी की पहल

बोकारो में छात्रों की पढ़ाई-लिखाई को लेकर उपायुक्त मुकेश कुमार ने एक नया तरीका इजाद किया है. अब 10वीं और 12वीं के बच्चों को उपायुक्त की पहल पर फेसबुक लाइव के माध्यम से विशेषज्ञ शिक्षकों द्वारा सभी विषयों की शिक्षा लाइव स्मार्ट क्लास के माध्यम से दी जा रही है.

advt

स्मार्ट क्लास का शुभारंभ उपायुक्त के फेसबुक पेज से जिला जनसंपर्क कार्यालय, बोकारो में लाइव स्ट्रीमिंग के माध्यम से प्रसारित किया जा रहा है. इस लाइव क्लास के जरिये छात्र केवल शिक्षा ही नहीं लेंगे बल्कि अपनी समस्याओं को लाइव कमेंट बॉक्स में रखकर विशेषज्ञ शिक्षकों से उसका समाधान भी लेंगे.

इसे भी पढ़ें- DGP एमवी राव ने बिहार सीमा से सटे चौपारण चेकपोस्ट का किया दौरा, क्वारेंटाइन सेंटर का भी जायजा

क्या कहना है उपायुक्त का

उपायुक्त ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बोकारो के छात्रों की पढ़ाई-लिखाई बाधित न हो और उन्हें घर में बेहतर शिक्षा मिले इसके मद्देनजर सारी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जा रही हैं.

फिलहाल 10वीं तथा 12वीं के छात्रों के लिए इस कार्यक्रम की शुरुआत की जा रही है, आगामी दिनों में लॉकडाउन की समय सीमा को देखते हुए सभी कक्षाओं के बच्चों के लिए रोस्टर तैयार कर शिक्षकों को इस मुहिम में शामिल किया जायेगा ताकि जिले के सभी छात्रों को उनके घरों में ही शिक्षा देने की पहल की जा सके. इच्छुक विद्यार्थी फेसबुक लिंक https://www.facebook.com/100011310856660/videos/1057881704598848/ से जुड़कर पढ़ाई कर सकते हैं.

adv

इसे भी पढ़ें- राज्य में कोरोना वायरस के डर से पिछले 72 घंटे में 3 ने की आत्महत्या 

advt
Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button