Corona_UpdatesJharkhandRanchi

सदर अस्पताल में बनेगा चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड

Ranchi : रांची में अब चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनाने की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसे लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने मंगलवार को सदर अस्पताल का निरीक्षण किया.

इस दौरान उपविकास आयुक्त रांची विशाल सागर, सिविल सर्जन रांची डॉक्टर विनोद कुमार एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे. सदर अस्पताल की सीईओ गरिमा सिंह, डीडीसी रांची, सिविल सर्जन, रांची और पदाधिकारियों के साथ उपायुक्त ने चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनाये जाने को लेकर अस्पताल का निरीक्षण किया. उपायुक्त रांची ने सदर अस्पताल के विभिन्न फ्लोर का निरीक्षण किया.

चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनाये जाने को लेकर उपायुक्त ने उपलब्ध आधारभूत संरचना और किये जाने वाली तैयारी को लेकर सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

इसे भी पढ़ें :2 दिन हॉस्पिटल में एडमिट रहे, झांकने तक नहीं आये डॉक्टर, हो गयी मौत

advt

ट्रेंड की जायेंगी नर्सें

निरीक्षण के बाद उपायुक्त छवि रंजन ने बताया कि अस्पताल में कुछ जगह खाली है, जिसे चाइल्ड वार्ड में कन्वर्ट किया जा सकता है. उपायुक्त ने अस्पताल में 40-60 बेड को लेकर कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया.

उन्होंने कहा कि आनेवाले दिनों में बच्चों के कोरोना प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए सदर अस्पताल में ऑक्सीजन सर्पोटेड बेड, आइसीयू, पाइपलाइन सपोर्टेड ऑक्सीजन बेड आदि की तैयारी की जाये.

सदर अस्पताल रांची में चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड और आइसीयू में कार्य के लिए स्किल्ड नर्सों की आवश्यकता होगी. इसे लेकर नर्सों को प्रशिक्षित किया जायेगा. अलग-अलग फेज में इन्हें रानी चिल्ड्रन अस्पताल के डॉक्टर से समन्वय स्थापित कर प्रशिक्षित किया जायेगा.

इसे भी पढ़ें :टायर और पेट्रोल से शव की अंत्येष्टि : वीडियो वायरल होनो के बाद पांच पुलिसकर्मी सस्पेंड

नर्सों से मिले उपायुक्त, हौसला बढ़ाया

सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कोविड वार्ड में बेहतर कार्य करनेवाली नर्सों और टेक्नीशियन से मुलाकात की. सभी की हौसला अफजाई करते हुए उपायुक्त ने कहा कि आपदा की इस घड़ी में आपका कार्य सराहनीय है, आगे भी इसी कर्तव्यनिष्ठा के साथ कार्य करें.

इसे भी पढ़ें :ओडिशा में भी बढ़ाया गया Lockdown, 1 जून की सुबह 5 बजे तक रहेंगी पाबंदियां

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: