Corona_UpdatesHEALTHJharkhandLead NewsRanchi

ऱांची सदर अस्पताल में चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड बनकर हुए तैयार, अगले सप्ताह से होंगे चालू

नर्सों को किया जा रहा है प्रशिक्षित

Ranchi :  कोरोना वायरस की तीसरी लहर को लेकर सदर अस्पताल ने अपनी तरफ से पूरी तैयारी कर ली है. सदर अस्पताल में 30 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और 20 आईसीयू बेड बनकर तैयार हो गए हैं. सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ एस मंडल ने बताया कि चाइल्ड कोविड डेडीकेटेड वार्ड अगले सप्ताह से चालू हो जाएंगे. उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने नौजवानों को प्रभावित किया था. बड़े पैमाने पर लोगों की जान चली गई थी. लेकिन कोरोना वायरस की तीसरी लहर की तबाही से बच्चों को हर हाल में बचाना होगा.

डॉ. मंडल ने कहा कि जरूरत पड़ने पर चाइल्ड कोविड डेडिकेटेड वार्ड की संख्या और भी बढ़ाई जाएगी. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल में चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड और आइसीयू वार्ड में कार्य के लिए स्किल्ड नर्सों की आवश्यकता होगी. इसे लेकर नर्सों को प्रशिक्षित किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें :“धान क्रय का भुगतान एवं बीज की कालाबाजारी” के खिलाफ भाजपा का राज्यव्यापी धरना

advt

उपायुक्त छवि रंजन ने दिया था निर्देश

आपको बता दें कि मई महीने में उपायुक्त छवि रंजन ने रांची सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के उन्होंने बताया था कि कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों को हर हाल में बचाना होगा. बच्चों को बचाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा. उपायुक्त ने अस्पताल में 40-60 बेड को लेकर कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया था जो अब पूरी तरह से बन कर तैयार हो गया है. जरूरत पड़ने पर सदर अस्पताल में आक्सीजन सर्पोटेड बेड, आइसीयू, पाइपलाइन सपोर्टेड आक्सीजन बेड़ों की संख्या बढ़ाई जाएगी. उपाधीक्षक डॉक्टर एस मंडल ने कहा कि चाइल्ड डेडिकेटेड कोविड वार्ड में बच्चों के लिए सभी सुविधाएं उपलब्ध की गई हैं.

इसे भी पढ़ें :शुवेंदु की जीत के खिलाफ हाई कोर्ट पहुंची ममता, सुनवाई आज संभावित

 

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: