न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चिकनगुनिया ने हिंदपीढ़ी थाना पर भी बोला हमला, सभी पुलिसकर्मी आये चपेट में

372

Saurav Singh

mi banner add

Ranchi : शहर में चिकनगुनिया का प्रकोप दिन-ब-दिन महामारी का विकराल रूप लेता जा रहा है. शहर के बीचोंबीच स्थित हिंदपीढ़ी सहित आस-पास के इलाके पूरी तरह से इसकी जद में आ गये हैं. इस इलाके के लगभग डेढ़ सौ लोगों को इस बीमारी ने अपने कब्जे में ले लिया है. अब चिकनगुनिया ने हिंदपीढ़ी थाना पर भी हमला बोल दिया है. हिंदपीढ़ी थाना के इंस्पेक्टर, मुंशी और कंप्यूटर ऑपरेटर को छोड़ सभी पुलिसकर्मी को चिकनगुनिया ने दबोच लिया है. पुसिलकर्मी निजी अस्पताल में इलाज करा रहे हैं. हाल यह है कि पुलिसकर्मी दवा खाकर अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. इससे उनकी शारीरिक और मानसिक स्थिति पर विपरीत प्रभाव पड़ गया है.

इसे भी पढ़ें- 10 दिनों में चिकनगुनिया के 109 और डेंगू के 7 मरीजों की पुष्टि

आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मी बीमार

हिंदपीढ़ी थाने में पोस्टेड आधा दर्जन से अधिक पुलिसकर्मियों को चिकनगुनिया हो गया है. इससे थाने की साफ-सफाई को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. शौचालय सहित कमरों की स्थिति नारकीय हो गयी है. प्रकोप ऐसा है कि दिन में भी पुलिसकर्मी मच्छरदानी के अंदर रहने को मजबूर हैं. शौचालय की स्थिति तो और बद से बदतर है. इनमें दरवाजा ही नहीं है. पर्दा से काम चल रहा है. पीने का पानी भी साफ नहीं है. सप्लाई के पानी से ही पुलिसकर्मी अपना कंठ तर करते हैं. थाना में लगा चापानल भी खराब है. अगर थाना परिसर की साफ-सफाई नहीं हुई, तो स्थिति और भयावह हो सकती है.

चिकनगुनिया ने हिंदपीढ़ी थाना पर भी बोला हमला, सभी पुलिसकर्मी आये चपेट में
हिंदपीढ़ी थाना में दिन में भी मच्छरदानी के रह रहे हैं चिकनगुनिया से पीड़ित पुलिसकर्मी.

इसे भी पढ़ें- हिंदपीढ़ी : 20 दिन पहले ही सिविल सर्जन से की गयी थी चिकनगुनिया फैलने की शिकायत, फिर भी…

इलाके में गंदगी से चिकनगुनिया ले रहा है महामारी का रूप

जानकार बताते हैं कि इलाके में जलजमाव और कू़ड़े के अंबार लगे होने से डेंगू और चिकनगुनिया फैल रहा है. इलाके में चिकनगुनिया फैलने के बाद साफ-सफाई का ध्यान दिया जा रहा है. लेकिन हिंदपीढ़ी थाना के आधा दर्जन से भी अधिक पुलिसकर्मियों के बीमार होने के बाद भी थाना परिसर में गंदगी का अंबार लगा हुआ है. थाना परिसर में कबाड़ की भरमार होने और ठीक तरह से सफाई नहीं होने से थाना में पदस्थापित पुलिस बल को भी चिकनगुनिया ने अपनी चपेट में ले लिया है.

Related Posts

बेरमो : खेतको में दामोदर नदी के घाट से बालू का अवैध उठाव जारी

प्रतिदिन पचासो की संख्या में टैक्टरों से बालू का उठाव किया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- RMC ने 10 हजार से अधिक की आबादी को मच्छरदानी में कर रखा है कैद

ये पुलिसकर्मी हैं बीमार

अमिका सिंह, रामप्रवेश यादव (होमगार्ड जवान), मानसिंह खड़िया और मुकेश उरांव (जिला बल के जवान), एएसआई संजय सिंह, सुभान खां, मनबोध यादव, रमेश यादव के साथ ड्राइवर भी बीमार है. हाल यह है कि इंस्पेक्टर दीपक कुमार और मुंशी नौरी टोप्पो घर से थाना आ-जा रहे हैं. इस कारण ये दोनों अब तक बीमारी से बचे हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- रांची : हाईटेक थानों के दावों के बीच जान जोखिम में डाल काम करते हैं पुलिसकर्मी

गश्ती के लिए भी नहीं हैं जवान

हिंदपीढ़ी थाना में अब गश्ती के लिए भी जवान नहीं हैं. ड्राइवर से लेकर आधा दर्जन से ज्यादा पुलिसकर्मियों को चिकनगुनिया होने के कारण इलाके में पेट्रोलिंग नहीं हो पा रही है. वहीं, पुलिस मुख्यालय अब तक इस मामले से अनभिज्ञ है. इनका कहना है कि मुख्यालय तक बात जाने से कार्रवाई का भी डर लगता है. इसलिए बीमारी की हालत में भी अपनी ड्यूटी कर रहे हैं.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: