न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पीएम के आगमन की तैयारी को लेकर मुख्य सचिव, गृह सचिव और डीजीपी पहुंचे हजारीबाग

समय पूर्व सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर लें : मुख्य सचिव

80

Hazaribagh :  हजारीबाग में प्रधानमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियों का जायजा लेने मुख्‍य सचिव सुधीर त्रिपाठी, गृह सचिव और डीजीपी हजारीबाग पहुंचे. मुख्य सचिव ने पदाधिकारियों को निर्देशित किया कि हजारीबाग में माननीय प्रधानमंत्री जी के कार्यक्रम में शामिल होने आये लोगों की सुविधाओं का विशेष ध्यान रखा जाय. लोगों के आने जाने का रास्ता सुगम व सरल रहे. कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त संख्या में शौचालय की व्यवस्था होनी चाहिए. कार्यक्रम को लेकर जनता को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए. तदनुसार शहर की यातायात व्यवस्था के लिए यदि आवश्यक हो तो वैकल्पिक रूट तय कर रूटलाईनिंग की जाय. उन्होंने कहा कि कार्यक्रम की तैयारियों में किसी प्रकार की शिथिलता नहीं हो एवं समय पूर्व सारी तैयारियां पूरी कर लें.

इससे पूर्व माननीय प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने गांधी मैदान (मटवारी) हजारीबाग का दौरा किया और तैयारियों का जायजा लिया. टीम में गृह सचिव एसके जी रहाटे, डीजीपी डीके पांडेय, एडीजी अभियान मुरारी लाल मीणा, आइजी हेडक्वाटर शंभु ठाकुर, विशेष शाखा के डीआइजी अखिलेश झा एवं डीआइजी हजारीबाग प्रक्षेत्र पंकज कम्बोज शामिल थे. पीटीसी मैदान में टीम की आगवानी उपायुक्त रविशंकर शुक्ला के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम ने की.

डीसी ने तैयारियों की स्थिति से अवगत कराया

मुख्य सचिव के नेतृत्व में अधिकारियों की टीम कार्यक्रम स्थल गांधी मैदान पहुंची जहां कार्यक्रम की सफलता को लेकर विचार विमर्श किया गया. हेलीपैड, आने जाने के रास्ते, सुरक्षा, ट्रैफिक आदि को लेकर मैप की मदद से विमर्श किया गया. मौके पर उपायुक्त ने प्रधानमंत्री के प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर अबतक की गयी तैयारियों की स्थिति से अवगत कराया. उसके बाद टीम ने पुलिस अकादमी स्थित हेलीपैड का जायजा लिया. माननीय प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सफलता को लेकर सर्किट हाऊस में अधिकारियों की उच्च स्तरीय बैठक हुई. बैठक में पीएम के कार्यक्रम को लेकर विभिन्न पहलुओं संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये गये. मौके पर पुलिस अधीक्षक मयूर पटेल, डीडीसी विजया जाधव, एसडीओ मेघा भारद्वाज, सहायक समाहर्ता कीर्तिश्री सहित कई जिला स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: