Crime NewsJharkhandLead NewsPalamuTOP SLIDER

मुख्यमंत्री सचिवालय के अधिकारी के माता-पिता की Palamu में गला रेतकर नृशंस हत्या

Palamu: मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत अधिकारी अरविंद कुमार के माता पिता की गला रेत कर हत्या कर दी गई. पलामू जिला मुख्यालय मेदनीनगर के कुंड मोहल्ला में उनके आवास पर दोनों की लाश अलग-अलग कमरे में पड़ी मिली. सूचना मिलने पर पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा डॉग स्क्वायड की मदद से मामले की छानबीन में जुट गए हैं. फिलहाल हत्या का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है. घटना रात में हुई या सुबह यह भी अभी तक स्पष्ट नहीं है. ये मृतक रिटायर्ड फौजी थे.

Advt

 

पलामू के एसपी चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि गुरुवार की सुबह सूचना मिली की कुंड मोहल्ला में एक बुजुर्ग दंपति की लाश उनके कमरे में पड़ी हुई है. छानबीन के दौरान सामने आया कि बुजुर्ग की लाश बाहर के कमरे में पड़ी थी. जबकि महिला का शव किचन में पड़ा हुआ था. दोनों शव खून से लथपथ पड़े थे. देखने से स्पष्ट हो रहा था कि उनकी हत्या किसी तेज धारदार हथियार से वार कर की गई है.

एसपी ने कहा कि घटना का इंपैक्ट बता रहा है कि घर के अंदर हत्या करने की नियत से ही अपराधी घुसे. हालांकि, कमरे की अलमीरा तोड़ी गई है, लेकिन बुजुर्ग दंपति पर जिस तरह से वार किए गए हैं. उससे प्रतीत होता है कि किसी दुश्मनी की वजह से गुस्से में हत्या की गई है.

 

एसपी ने कहा कि इस कांड को उन्होंने सर्वोच्च प्राथमिकता देकर छानबीन शुरू की गई है. एक्सपर्ट की टीम रांची से पहुंच रही है. घटनास्थल से सारे एविडेंस कलेक्ट करने के बाद सील हटाई जाएगी. परिजनों से बुजुर्ग दंपति की रूटीन की जानकारी ली गई है. पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि उनकी रूटीन में क्या क्या था. कैसे लोगों से मिलना जुलना होता था. किसी तरह की कोई पुरानी दुश्मनी थी या नहीं. उन्होंने कहा कि पूरे मामले को पारदर्शी तरीके से हैंडल किया जा रहा है. किसी कीमत पर आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

 

रिटायर फौजी रहे हैं मृतक

मृत बुजुर्ग की पहचान राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी के रूप में हुई है. जबकि उनकी पत्नी का नाम शर्मिला देवी है. राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी रिटायर फौजी रहे हैं. फौज से रिटायर होने के बाद वह राजनीतिक दलों से भी जुड़े रहे. राष्ट्रीय जनता दल में वह लंबे समय से शामिल रहे थे. फौजी राजेश्वर सिंह किसी मामले में बेबाक बोला करते थे.

छोटे पुत्र मुख्यमंत्री सचिवालय में हैं कार्यरत

फौजी राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी के छोटे पुत्र अरविंद कुमार चंद्रवंशी झारखंड के मुख्यमंत्री सचिवालय में कार्यरत हैं. अरविंद कुमार मुख्यमंत्री के आप्त सचिव के सचिव हैं. राजेश्वर सिंह के बड़े पुत्र अरुण कुमार चंद्रवंशी पलामू प्रमंडलीय आयुक्त के यहां कार्यरत है. अरुण कुमार इससे पहले जिला जनसंपर्क कार्यालय में कार्यरत थे.

घटना के बाद से इलाके में फैली सनसनी

घटना के बाद से कुंड मोहल्ला इलाके में सनसनी फैल गई है फौजी राजेश्वर सिंह का घर डॉ जीपी सिंह के क्लीनिक से सटे था घटना के की सूचना मिलने पर राजेश्वर सिंह के घर के आसपास बड़ी संख्या में लोग जुट गए बुजुर्ग दंपति की हत्या से सनसनी फैली हुई है हर कोई हैरान और परेशान है.

 

परिजनों का रो रो कर बुरा हाल

घटना की सूचना मिलने पर राजेश्वर सिंह चंद्रवंशी के बड़े पुत्र अरुण कुमार सहित परिवार के अन्य सदस्य मौके पर पहुंचे घटना के बाद से परिजनों और रिश्तेदारों का रो रो कर बुरा हाल है. चंद्रवंशी समाज के लोग भी बड़ी संख्या में वहां पहुंचे. सभी ने घटना की निष्पक्ष जांच करने और अपराधियों को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की है.

Advt

Related Articles

Back to top button