JharkhandRanchi

मुख्यमंत्री ने नक्सल गतिविधियों पर विस्तार से ली जानकारी, बोले- उन तक विस्फोटक पहुंचने से रोकें

Ranchi: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने नक्सली गतिविधियों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को खुली जेल में शिफ्ट करें. क्यों उन्हें खुली जेल में ना रख नॉर्मल जेल में रखा जा रहा है. ओपन जेल मैन्युअल में अगर किसी तरह के बदलाव की जरूरत हो तो वो भी करें. साथ ही आत्मसमर्पण करने वाले नक्सलियों को मिलने वाली राशि के विमुक्ति को सरल बनाएं.

इसे भी पढ़ें:पलामू : 16 हजार की उंचाई पर चढ़कर एशिया रिकार्ड बनाने वाले तरहसी के मंजीत बनाना चाहते हैं वर्ल्ड रिकार्ड, आर्थिक तंगी बनी बाधा

विस्फोटक सामग्रियों का ब्योरा रखें

Catalyst IAS
ram janam hospital

मुख्यमंत्री ने नक्सलियों को प्राप्त होने वाले विस्फोटक सामग्रियों में पैनी निगाह रखने का निर्देश दिया. इसकी पूरी मैपिंग होना जरूरी है.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

खनन में उपयोग हो रहे विस्फोटक की पूर्ण जानकारी रखें. ताकि नक्सलियों तक विस्फोटक ना पहुंच सके. नक्सलियों के सप्लाई चेन को ध्वस्त करने का कार्य करें.

इसे भी पढ़ें:वैक्सीनेशन की नई गाइडलाइंस जारी: दिव्यांगों और बुजुर्गों को घर के पास ही लगेगा टीका

सड़क निर्माण को गति दें

केंद्रीय सड़क मंत्रालय द्वारा स्वीकृत उग्रवाद प्रभावित 19 जिलों में 15 पथों और 63 पुलों का निर्माण कार्य जारी है. यह कार्य 94 और 74 प्रतिशत पूर्ण हो चुका है. 362.67 किमी के विरुद्ध 340.92 प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है.

वहीं 63 पुलों के निर्माण के विरुद्ध 47 पुलों का निर्माण हो चुका है. इस पर मुख्यमंत्री ने इन क्षेत्रों में निर्माण कार्य को गति देने का आदेश दिया.

इसे भी पढ़ें: त्योहारों को लेकर जारी गाइडलाइन का हो सख्ती से पालन, अभी थोड़ी सी लापरवाही से स्थिति हो सकती है विस्फोटकः हाइकोर्ट

Related Articles

Back to top button