न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

पत्नी संग दीपावली मेला पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास

86

Ranchi : गुरुवार को जेसोवा द्वारा आयोजित दीपावली मेला का उद्घाटन करने मुख्यमंत्री रघुवर दास पत्नी के संग पहुंचे. मुख्यमंत्री ने मेला का उद्घाटन करते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में पर्व का विशेष महत्व है. इसके माध्यम से लोग आपस में समूहिक रूप से जुटते हैं. साथ ही पर्व मॉल कल्चर से लोगों को दूर कर आपस में संवाद स्थापित करने का अवसर प्रदान करता है. उन्होंने कहा कि जेसोवा की ओर से दीपावली मेला का आयोजन करना सराहनीय प्रयास है. जेसोवा द्वारा समाज के विकास में बेहतर कार्य किया जा रहा है. संस्थान की महिलाओं द्वारा पंख स्कूल एवं आंगनबाड़ी केंद्रों को गोद लेना सराहनीय प्रयास है. राज्य सरकार जेसोवा से प्रभावित होकर राज्य के स्कूली बच्चों की पोशाक स्वयंसेवी महिलाओं द्वारा बनवाने की पहल कर रही है, ताकि ग्रामीण महिलाओं को स्वरोजगार से जोड़ा जा सके. कार्यक्रम में मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव सुनील कुमार वर्णवाल, जेसोवा की रंजना स्वरूप, संचिता आदि सदस्य उपस्थित रहे.

इसे भी पढ़ें- राज्य के 18 जिलों के 204 प्रखंडों का पानी ही पीने योग्य- स्वजल की रिपोर्ट

बच्चों को दिया गया गर्म कपड़ा

जेसोवा के दीपावली मेले के उद्घाटन के दौरान पंख स्कूल डोरंडा एवं जगन्नाथपुर के बच्चों को गर्म वस्त्र प्रदान किये गये. साथ ही आंगनबाड़ी केंद्र अरगोड़ा एवं मधुकम के छोटे बच्चों को वस्त्र एवं किताब भी प्रदान किये गये. मौके पर शहीदों की विधवाओं को नकद राशि देकर सहायता प्रदान की गयी.

इसे भी पढ़ें- भाजपा सरकार में बढ़ा है आदिवासियों व दलितों का शोषण: हेमंत सोरेन

240 स्टॉल लगे हैं मेले में

दीपावली मेले में 240 स्टॉल लगाये गये हैं. इसमें पूरे देश से आये व्यापारियों ने अपने उत्पादों के स्टॉल लगाये हैं. इन स्टॉलों पर गुरुवार को लोगों ने जमकर खरीदारी की.

इसे भी पढ़ें- कैसे आयुष्मान होगा भारत, दिल में छेद वाली बबीता का गोल्डेन कार्ड वैल्यूलेस, पीएम की चिट्ठी की भी…

लोगों ने लिया बिहार-झारखंड के व्यंजनों का लुत्फ

दीपावली मेले के दौरान बिहार की मशहूर भोला लिट्टी एवं झारखंड के प्रसिद्ध धुसका का स्वाद ट्राइबल फूड कैफे पर लिया. मेले में झारखंड एवं बिहार के ये व्यंजन स्टॉल लोगों अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं.

पत्नी संग दीपावली मेला पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास

पत्नी संग दीपावली मेला पहुंचे मुख्यमंत्री रघुवर दास

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: