JharkhandLead NewsRanchi

बरहेट में मुख्यमंत्री ने किया 1296 योजनाओं का उद्घाटन-शिलान्यास

  • लाभुकों के बीच परिसंपत्तियों का वितरण और नवनियुक्त कर्मियों को सौंपा नियुक्ति पत्र
  • वीर शहीद सिदो, कान्हू, चांद, भैरव और फूलो -झानो से संबंधित आर्ट गैलरी का किया उद्घाटन

Sahebganj : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को साहेबगंज जिला के बरहेट प्रखंड में 1296 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया. इस क्रम में उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभुकों के बीच परिसम्पतियों का वितरण और नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र सौंपा. मुख्यमंत्री ने वीर शहीद सिदो, कान्हू, चांद, भैरव और फूलो -झानो से संबंधित आर्ट गैलरी का उद्घाटन भी किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि घर -घर जन -जन को सरकार का हिस्सा बनाना हमारा संकल्प है.

Advt

इसे भी पढ़ें:लेबर कमिश्नर संग श्रमिक संगठनों और प्रबंधन की वार्ता बेनतीजा, एचईसी में हड़ताल जारी

इसी मकसद से आपके अधिकार आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चलाया जा रहा है. इस कार्यक्रम के तहत सभी पंचायतों में शिविर लगाकर सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी जा रही है.

लोगों की समस्याओं का समाधान हो रहा है और उन्हें विकास योजनाओं से जोड़ा जा रहा है. कहा कि इस कार्यक्रम का व्यापक असर देखने को मिल रहा है.

पहले जहां तक सरकार की नजरें नहीं पहुंच पाती थी, उन सुदूरवर्ती गांव में भी समाज के अंतिम व्यक्ति को कल्याणकारी योजनाओं का फायदा मिल रहा है.

इसे भी पढ़ें:कांग्रेस नेता मो. फिरोज खान का एलान- ‘ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी’ ऊर्फ वसीम रिजवी का सिर काटकर लाने वाले को देंगे 50 लाख

पलाश ब्रांड को दिया जा रहा है व्यवसायिक मॉडल

मुख्यमंत्री ने कहा कि सखी मंडलों द्वारा निर्मित उत्पादों को बाजार मिले, इसके लिए पलाश ब्रांड को व्यवसायिक मॉडल बनाया जा रहा है. इसके तहत सरकार के अधीनस्थ विभागों में सखी मंडलों के उत्पादों को खरीदने का निर्देश दे दिया गया है. उन्होंने ग्रामीणों से मत्स्य, मुर्गी, गौ और सुकर पालन जैसे परंपरागत कार्यों से जुड़े रहने को कहा. सरकार हर संभव सहयोग करेगी.

इस मौके पर उन्होंने फूलो झानो आशीर्वाद योजना, सार्वभौमिक पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना और मुख्यमंत्री सुकन्या योजना समेत अन्य योजनाओं और उसके फायदे से लोगों को अवगत कराया.

इसे भी पढ़ें:सांसद संजय सेठ ने India that is Bharat लिखे जाने पर जतायी आपत्ति, कहा- सिर्फ भारत हो नाम

Advt

Related Articles

Back to top button