JharkhandLead NewsRanchiTOP SLIDER

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने देशवासियों से कहा- झारखंड आयें, देखें यह कितना सुंदर है

IITF में राज्य दिवस समारोह में शामिल हुए मुख्यमंत्री, कलाकारों का हौसला बढ़ाया

Ranchi /New Delhi : देशवासी झारखंड आयें. झारखंड में आप सभी का स्वागत है. यहां आकर देखिए झारखंड कितना खूबसूरत है और यह आगे बढ़ने की कितनी क्षमता रखता है. प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर इस राज्य जब आप आयेंगे तब यहां की धरा आपका दिल मोह लेगी. ये बातें मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहीं. मुख्यमंत्री अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में आयोजित झारखंड दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे.

झारखंड के लोग अपनी अलग पहचान बना रहे हैं

मुख्यमंत्री ने कहा यह झारखंड के लिए गौरव की बात है. आज झारखंड के आदिवासी और मूलवासी शैक्षणिक, सामाजिक और राजनीतिक तौर पर अपनी अलग पहचान बनाने में लगे हैं और आज जहां हर जगह एक प्रतिस्पर्धा की स्थिति बनी है. हर किसी में क्षमता और हुनर है, जिसके बल पर वह अपनी पहचान बनाता है, जिस प्रगति मैदान में वर्षों पहले पढ़ाई के दौरान आया था, आज वहां अतिथि के रूप में आया हूं. मुख्यमंत्री ने कहा झारखंड के जिस परिवार को दो वक्त का भोजन सही से नहीं मिल पाता था, उस परिवार के बच्चे खेल में देश का प्रतिनिधित्व करते हैं. आज उन सभी हुनरमंद बच्चों को वर्तमान सरकार तराशने में लगी है और आने वाली पीढ़ी को उनके लिए बेहतर मार्ग प्रशस्त करने के लिए रोज नये सोच के साथ देश के सामने आ रही है.

कलाकारों का हौसला बढ़ाया

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला में आयोजित झारखंड दिवस समारोह में पाईका, पंच-परगनिया, मुण्डारी, मानभूम छऊ, नागपुरी नृत्य के माध्यम से झारखंड के कलाकारों ने सबका मन मोहा. एक ओर जहां कलाकारों ने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया, वहीं झारखंड के मुख्यमंत्री ने उनके बीच पहुंच कर उनकी हौसला अफजाई की.

झारखंड के स्टॉल का किया अवलोकन

झारखंड दिवस समारोह में शामिल होने से पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भारतीय अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेला 2022 में झारखंड पवेलियन का परिभ्रमण किया और मेले में भाग लेने वाले झारखंड के प्रतिभागियों का उत्साहवर्धन किया. मुख्यमंत्री ने मेले में पलाश, झारक्राफ्ट, खादी, कृषि, पशुपालन विभाग का जैविक कृषि का स्टाल, वन विभाग का स्टॉल, ऊर्जा विभाग का जरेडा स्टॉल, लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड के स्टॉल में विशेष रुचि दिखायी. मुख्यमंत्री के साथ, मौके पर श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता, विधायक दिनेश विलियम मरांडी, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह, उद्योग सचिव वंदना दाडेल, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे एवं अन्य उपस्थित थे.

इसे भी पढ़ें – रांची: मतगणना केंद्र को पंडरा बाजार से अन्यत्र स्थानांतरित किया जाए: चैंबर

Related Articles

Back to top button