National

चिदंबरम को SC से बड़ा झटका, जमानत याचिका खारिज, ED कर सकती है गिरफ्तार

New Delhi : INX मीडिया केस में आरोपी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका लगा है. कोर्ट ने चिदंबरम की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी है. जिसके बाद अब ईडी चिदंबरम को गिरफ्तार कर सकती है.

गौरतलबै है कि चिदंबरम अभी भी केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआइ) की हिरासत में हैं. उन्हें 21 अगस्त को सीबीआइ ने गिरफ्तार किया था, जिसके बाद से ही वह हिरासत में हैं.

इसे भी पढ़ें- अरुणाचल के सांसद ने चीनी घुसपैठ का लगाया आरोप, अस्थायी ब्रिज बनाने का दावा, भारतीय सेना का इनकार

Catalyst IAS
ram janam hospital

क्या कहा कोर्ट ने

The Royal’s
Pitambara
Pushpanjali
Sanjeevani

गुरुवार को जमानत और सीबीआइ कस्टडी मामले पर सुप्रमी कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट ने कहा कि एजेंसी की तरफ से केस डायरी को कोर्ट में पेश किया जा सकता है.

कोर्ट ने इस मामले में आदेश दिया है कि ई़डी ने जो भी दस्तावेज इक्ट्ठा किये हैं उन्हें चिदंबरम को दिखाने की जरूरत नहीं है. कोर्ट ने यह भा कहा कि एजेंसी ने जो भी सवाल वित्त मंत्री से किये हैं उसकी ट्रांसक्रिप्ट कोर्ट को देने की जरूरत नहीं है.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चिदंबरम की पत्नी नलिनी चिदंबरम, बेटे कार्ति चिदंबरम, उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी और कपिस सिब्बल मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- देश की #GDP पर क्रिसिल की रिपोर्ट चिंताजनक, 2019-20 के लिए ग्रोथ रेट घटाकर किया 6.3 %

ईडी कर सकती है गिरफ्तार

राउज एवेन्यू कोर्ट ने पी. चिदंबरम को पांच सितंबर तक की सीबीआइ हिरासत में भेज दिया था. यह हिरासत पांच सितंबर को खत्म हो रही है. अब गुरुवार को चिदंबरम की हिरासत पर भी सुनवाई होगी.

इस सुनवाई में अगर सीबीआइ को अदालत से चिदंबरम की हिरासत नहीं मिलती है या फिर उसकी तरफ से इसके लिए कोई मांग नहीं की जाती है तो ईडी पूछताछ के लिए चिदंबरम को तुरंत गिरफ्तार कर सकती है.

Related Articles

Back to top button