न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली ढेर, एक जवान जख्मी

सर्च ऑपरेशन के दौरान नक्सलियों ने किया लैंड माइन ब्लास्ट

520

Raipur:  छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित दंतेवाड़ा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सली मारे गए हैं. इस घटना में डीआरजी का एक जवान भी घायल हुआ है. दंतेवाड़ा जिले के पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार को पीटीआई को फोन पर बताया कि जिले के कटेकल्याण थाना क्षेत्र अंतर्गत पेदाडब्बा गांव के जंगल में पुलिस बल ने मुठभेड़ में तीन नक्सलियों को मार गिराया है. इस घटना में एक जवान भी घायल हुआ है.

इसे भी पढ़ेंः कौन बचा रहा है छह पुलिसकर्मियों की मौत के जवाबदेह अफसरों को

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि कटेकल्याण थाना क्षेत्र में जिला बल और डीआरजी के संयुक्त दल को गश्ती के लिए भेजा गया था. लेकिन टीम के पेदाडब्बा गांव के जंगल में पहुंचने पर नक्सलियों ने बारूदी सुरंग विस्फोट किया और सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी. इस घटना में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया. वही तीन नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया.

सुरक्षा बलों ने जब नक्सलियों की गोलीबारी के बाद जवाबी कार्रवाई की तो नक्सली वहां से फरार हो गए. उन्होंने बताया कि पुलिस दल द्वारा बाद में घटनास्थल की तलाशी लेने पर वहां तीन नक्सलियों के शव और हथियार बरामद किये गए. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है. घायल जवान को बाहर निकाला जा रहा है.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: