न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छतीसगढ़ चुनाव : दूसरे चरण में 71.93 प्रतिशत मतदान

छतीसगढ़ में 11 दिसंबर को मतों की गिनती होगी

22

Raipur : छतीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान खत्‍म हो गया है. राज्‍य में 72 सीटों के लिए लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. चुनाव आयोग के अनुसार संध्‍या 6 बजे तक 71.93 प्रतिशत वोट डाले गये. वहीं चुनाव आयोग से कांग्रेस ने इवीएम मशीन में गड़बड़ी को लेकर शिकायत की. दूसरे चरण के मतदान में युवाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्‍स लिया. सुबह 7 बजे से ही मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार देखी गयी. वहीं बुजुर्ग मतदाता भी मतदान केंद्र में लाइन में खड़े दिखे.

मुख्यमंत्री रमन सिंह, उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों, भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव सरोज पांडेय, राजनांदगांव लोकसभा के सांसद अभिषेक सिंह, विधानसभा में विपक्ष के नेता टी एस सिंहदेव, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने अपने-अपने क्षेत्रों में मतदान किया.

दूसरे चरण में 1079 उम्मीदवार थे मैदान में

मरवाही विधानसभा में मतदान केंद्र सेमरा में कई पीठासीन अधिकारियों को निर्वाचन अभिकर्ता की शिकायत के बाद हटा दिया गया. दूसरे चरण में 1079 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनमें से 113 अनुसूचित जाति और 176 अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवार शामिल हैं. इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं. छत्तीसगढ़ में पहले चरण में राज्य के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों के लिए इस महीने की 12 तारीख को मतदान हुआ था. इस दौरान इस क्षेत्र के 76 फीसदी से अधिक मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया था. छतीसगढ़ में 11 दिसंबर को मतों की गिनती होगी.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

Comments are closed.

%d bloggers like this: