National

छत्तीसगढ़: मुठभेड़ में एक महिला नक्सली ढेर, दो जवान घायल

Raipur: छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित नारायणपुर जिले में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है. मुठभेड़ में दो जवान घायल भी हुए हैं.

इसे भी पढ़ें- देश के 80 जिलों में पिछले सात दिन में कोरोना का कोई नया मामला नहीं: हर्षवर्धन

दो जवान घायल

नारायणपुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने बताया कि जिले के छोटेडोंगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जंगल में सुबह मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने एक महिला नक्सली को मार गिराया है. इस घटना में दो जवान भी घायल हुए हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छोटेडोंगर थाना क्षेत्र में डीआरजी और छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के जवानों को गश्त पर रवाना किया गया था. पुलिस दल जब कडेमेटा पुलिस शिविर के करीब था, तभी नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इस घटना में एक डीआरजी जवान और एक सीएएफ जवान घायल हो गया.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus के कारण देश में एक हजार से ज्यादा मौतें, संक्रमितों का आंकड़ा 31 हजार से अधिक

मुठभेड़ के बाद महिला नक्सली का शव व हथियार बरामद

उन्होंने कहा कि नक्सलियों की गोलीबारी के बाद सुरक्षाबल के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की. कुछ देर तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली वहां से भाग गये.

बाद में जब सुरक्षा बल ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां एक महिला नक्सली का शव, एक एसएलआर रायफल और 12 बोर की एक बंदूक बरामद की गयी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घायल जवानों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है. उन्होंने बताया कि क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है. 

इसे भी पढ़ें- कोरोना वायरस को चीन में ही नहीं रोका गया इसलिए दुनिया के 184 देश नर्क से गुजर रहे हैं: ट्रंप

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button