न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ः वोटिंग में खलल डालने की नक्सलियों की असफल कोशिश

मतदान दलों को निशाना बना बारूदी सुरंग में विस्फोट, कोई हताहत नहीं

645

Raipur: छत्तीसगढ़ के अति नक्सल प्रभावित इलाके बस्तर के लिए आज वोटिंग हो रही है. नक्सलियों ने इलाके में पहले ही चुनाव बहिष्कार का ऐलान किया है. हालांकि पोलिंग बूथ पर वोटर्स की लम्बी कतार देखी जा रही है.

इधर मतदान प्रभावित करने की नीयत से नक्सलियों ने नारायणपुर जिले में मतदान दलों को नुकसान पहुंचाने के लिए बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है. राहत की बात ये रही कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

इसे भी पढ़ेंः नक्सल हमलों और बहिष्कार के बीच बस्तर लोकसभा संसदीय सीट के लिए मतदान जारी

तड़के सुबह बारूदी सुरंग विस्फोट

नारायणपुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के फरसगांव पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नारायणपुर दंडवन मार्ग पर गुरुवार तड़के नक्सलियों ने मतदान दलों को निशाना बनाकर बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है.

अधिकारियों ने बताया कि नक्सली आज तड़के सड़क में बारूदी सुरंग लगाकर मतदान दलों का इंतजार कर रहे थे. लेकिन जब सुरक्षा बलों ने मार्ग बदल दिया और मतदान दलों को जंगल के रास्ते से ले गए तब नक्सलियों ने बम में विस्फोट कर दिया और वहां से भाग गए. इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ और मतदान दल सुरक्षित वहां से निकल गया.

इसे भी पढ़ेंःलोकसभा चुनाव 2019 : 20 राज्यों की 91 सीटों पर पहले चरण की वोटिंग शुरू

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान वोटिंग जारी है. इस क्षेत्र के मतदाता आज सात उम्मीदवारों के राजनीतिक भाग्य का फैसला कर रहे हैं. क्षेत्र में शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बलों के लगभग 80 हजार जवानों को तैनात किया गया है.

इस संसदीय सीट के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्र कोंटा, दन्तेवाड़ा, बीजापुर और नारायणपुर में सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. तथा विधानसभा क्षेत्र बस्तर, चित्रकोट, कोण्डागांव और जगदलपुर में सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा.

इसे भी पढ़ेंःबिहार : चार लोकसभा व एक विधानसभा सीट के लिए मतदान शुरू, सुरक्षा के…

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: