न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ः ड्यूटी से लौट रहे जवानों पर नक्सली हमला, IED ब्लास्ट में पांच जवान समेत छह जख्मी

घायलों में से दो की हालत गंभीर

24

Raipur: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव को लेकर एकबार फिर नक्सलियों ने माहौल को तनावपूर्ण करने की कोशिश की है. पहले चरण के मतदान के बाद एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी हिमाकत दिखाई है. राज्य के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर ट्रक को उड़ा दिया है. इस घटना में पांच सुरक्षा कर्मियों समेत छह लोग घायल हुए हैं.

इसे भी पढ़ेंःNDA में साइडलाइन हुए कुशवाहा? जानिए बिहार में सीट शेयरिंग का क्या है नया फॉर्मूला !

बीजापुर जिले के पुलिस अधिकारियों ने पीटीआई को फोन पर बताया कि जिले के मोदकपाल थाना क्षेत्र के अंतर्गत बीजापुर घाटी में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर ट्रक को उड़ा दिया है. इस घटना में ट्रक में सवार सीमा सुरक्षा बल के चार जवान, एक डीआरजी का जवान और ट्रक चालक घायल हो गये हैं.

ड्यूटी के बाद लौट रहे थे जवान

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र में इस महीने की 12 तारीख को प्रथम चरण का चुनाव संपन्न कराने के बाद सुरक्षा बल के जवान बुधवार सुबह बीजापुर जिले के मोदकपाल से वाहनों में सवार होकर धमतरी जिले के लिए रवाना हुए थे. उन्होंने बताया कि जब जवानों का वाहन बीजापुर घाटी में पहुंचा तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया. इससे ट्रक क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार पांच सुरक्षाकर्मी समेत छह लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि बारूदी सुरंग में विस्फोट करने के बाद नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलबारी भी की जिसका जवानों ने जवाब दिया. बाद में नक्सली वहां से फरार हो गए.

इसे भी पढ़ेंःभाजपा सांसद रवींद्र पांडेय पहुंचे कांग्रेस नेता रणविजय सिंह के घर, होने लगी खुसुर-फुसुर

silk_park

BSF के चार जवान समेत छह घायल

अधिकारी ने बताया कि इस घटना में बीएसएफ के सहायक उप निरीक्षक नरेश सिंह (44 वर्ष), आरक्षक आलोक सिंह (30 वर्ष), नारायण सिंह (29 वर्ष), डीआरजी का जवान वासम गणपत (43 वर्ष) तथा वाहन चालक मितराम रावटे (40 वर्ष) घायल हुए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए पुलिस दल रवाना किया गया तथा घायलों को वहां से बाहर निकाला गया. घायलों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर भेजा गया है. क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है.

20 नवंबर को होनी है वोटिंग

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले के 18 विधानसभा सीटों में इस महीने की 12 तारीख को मतदान संपन्न हुआ है. मतदान के दौरान बड़ी संख्या में सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया था. इस महीने की 20 तारीख को राज्य के 72 विधानसभा सीटों के लिए इस महीने की 20 तारीख को मतदान होगा. वोटों की गिनती 11 दिसंबर को होगी.

इसे भी पढ़ेंः18 वर्षों में भी नहीं बन पायी नयी राजधानी, कल झारखंड मनायेगा अपनी स्थापना की 18वीं वर्षगांठ

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: