न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ चुनावः पहले चरण की वोटिंग के लिए आज शाम थमेगा प्रचार, दिग्गजों की धुआंधार रैलियां

अमित शाह की मैराथन रैलियां, राहुल की भी तीन चुनावी सभा

39

Raipur: छत्तीसगढ़ के चुनावी अखाड़े में पहले फेज की वोटिंग के लिए शनिवार शाम चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा. प्रचार के आखिरी दिन बीजेपी और कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है. एक ओर जहां कांग्रेस अध्यक्ष की धुआंधार चुनावी सभा है. वही दूसरी ओर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह मैराथन रैलियां करेंगे.

mi banner add

इसे भी पढ़ेंःजम्मू-कश्मीरः सेना ने दो आतंकियों को किया ढेर, दो राइफल बरामद

बीजेपी की तबाड़तोड़ रैली

छत्तीसगढ़ में चौथी बार जीत का सिलसिला बरकरार रखने की कोशिश कर रही बीजेपी के चार स्टार प्रचारक शुक्रवार को लगभग दर्जन भर रैलियां करेंगे. इसमें पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, सुषमा स्वराज, योगी आदित्यनाथ और बाबुल सुप्रियो रैलियां करेंगे.
पार्टी अध्यक्ष अमित शाह 10 नवंबर को दोपहर में छत्तीसगढ़ के गरियाबंद पहुंचेंगे. वे यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद शाह की राजनांदगांव में रोड शो है. खबर है कि बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह छत्तीसगढ़ के लिए संकल्प पत्र का भी ऐलान करेंगे.

वही पार्टी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज भी मोर्चा संभाल रही हैं. सुषमा स्वराज राजधानी रायपुर और भिलाई में रैलियां करेंगी. उनके अलावे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ चार जगहों पर रैलियां करेंगी.

इसे भी पढ़ेंःगोमिया बीडीओ के आदेश का उल्लंघन: साढ़े तीन माह बाद भी नहीं जमा की गयी जुर्माने की राशि

कांग्रेस अध्यक्ष की धुआंधार रैली

एक ओर जहां बीजेपी अपना किला बचाने की जुगत में है. वही छत्तीसगढ़ किले को कांग्रेस अपने कब्जे में लेना चाह रही है. पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की भी शनिवार को तीन रैलियां हैं. राहुल गांधी ने शुक्रवार को राजनांदगांव में कांग्रेस का घोषणा पत्र जारी कर वादों की झड़ी लगा दी थी. राहुल गांधी कांकेर, कोठगोदाम और जगदलपुर में रैलियां करेंगे.

इसे भी पढ़ें- 18 साल बाद भी अधर में झारखंड-बिहार के बीच 2584 करोड़ की पेंशन देनदारी, कई राउंड बैठकों के बाद भी…

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव दो चरणों में हो रहे हैं. पहले चरण में इस महीने की 12 तारीख को बस्तर क्षेत्र के सात जिले और राजनांदगांव जिले की 18 सीटों अंतागढ़, भानुप्रतापपुर, कांकेर, केशकाल, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, जगदलपुर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर, कोंटा, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, डोंगरगांव, खुज्जी, खैरागढ़ और मोहला-मानपुर पर मतदान होगा. इन सीटों में से 12 सीटें अनुसूचित जनजाति के लिए तथा एक सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित है.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like
%d bloggers like this: