Lead NewsTop Story

छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को ईडी ने गिरफ़्तार किया 

Raipur: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की उप सचिव सौम्या चौरसिया को शुक्रवार को प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी ने गिरफ़्तार कर लिया है. राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया, भूपेश बघेल की सरकार में सर्वाधिक प्रभावशाली अधिकारी मानी जाती रही हैं. उन्हें शुक्रवार की शाम को रायपुर के सरकारी अस्पताल में चिकित्सकीय परीक्षण के बाद स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जहां प्रवर्तन निदेशालय के वकील ने पूछताछ के लिए 10 दिन की रिमांड की मांग की है.

इसे भी पढ़ें: साइबर अपराध पर नियंत्रण की दिशा में बैंक एवं पुलिस का दायित्व महत्वपूर्ण: राज्यपाल

राज्य में पिछले 50 दिनों से भी अधिक समय से राज्य में प्रवर्तन निदेशालय की कार्रवाई चल रही है. इस दौरान एक वरिष्ठ आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई और तीन कोयला व्यापारियों को पहले ही गिरफ़्तार कर जेल भेजा जा चुका है. इस बीच सौम्या चौरसिया के घर पर भी छापामारी की गई थी और भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए कई बार प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें अपने दफ़्तर बुलाया था.

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कई अवसरों पर यह कहते रहे हैं कि प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग सरकार को बदनाम करने के लिए राजनीति से प्रेरित कार्रवाई कर रहा है. उन्होंने सोमवार को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों द्वारा पूछताछ के नाम पर लोगों को मुर्गा बनाने, हाथ तोड़ने और मारपीट करने का आरोप लगाते हुए चेतावनी दी थी कि अगर ऐसी कार्रवाई जारी रही तो राज्य सरकार भी ज़रूरी क़दम उठाएगी.

Related Articles

Back to top button