न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह के दामाद पर 50 करोड़ के घोटाले का मामला दर्ज

पुलिस के अनुसार रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक पद पर रहते हुए  50 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की

244

NewDelhi : छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता घोटाले के आरोप में फंस गये हैं. बता दें कि उनके खिलाफ शुक्रवार को 50 करोड़ रुपये की कथित वित्तीय अनियमितता के सिलसिले में मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के अनुसार रमन सिंह के दामाद पुनीत गुप्ता पर आरोप है कि उन्होंने सरकारी डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक पद पर रहते हुए  50 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की है.  इस संबंध में रायपुर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने जानकारी दी कि डीकेएस अस्पताल के अधीक्षक कमल किशोर सहारे की शिकायत के आधार पर गुप्ता के खिलाफ ठगी और धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है.    शिकायत में सहारे ने आरोप लगाया है कि अपने कार्यकाल में गुप्ता ने 50 करोड़ रुपये की वित्तीय अनियमितता की.

इसे भी पढ़ेंः SC ने वीवीपैट को लेकर 21 विपक्षी दलों की याचिका पर चुनाव आयोग को भेजा नोटिस

अगस्ता वेस्टलैंड : सीएम रमन सिंह के खिलाफ जांच शुरू की जानी चाहिए

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री अजित जोगी 2017 में रमन सिंह के खिलाफ हेलीकॉप्टर घोटाले में जांच की मांग उठा चुके हैं. उन्होंने उस समय मांग करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी को सीएम रमन सिंह के खिलाफ जांच शुरू की जानी चाहिए, जिनकी सरकार ने अगस्ता वेस्टलैंड से हेलीकॉप्टर की खरीद में  2008 में एक बिचौलिये को भुगतान किया. अजित जोगी ने पनामा दस्तावेज मामलों में कथित तौर पर रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह के विदेशी बैंक खातों से जुड़े मामले में कार्रवाई करने की भी मांग की थी जोगी ने यह भी आरोप लगाया कि बीजू जनता दल (बीजद) के सांसद बिजयंत पांडा की कंपनी को साल 2007-2008 के दौरान विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में अनियमितता बरती गयी  जिस वक्त पी.चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे. उन्होंने इसकी जांच की भी मांग की.

इसे भी पढ़ेंः चुनाव आयोग पहुंची कांग्रेस , प्रधानमंत्री के फोटो वाले विज्ञापन हटाने की मांग की

 

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Comments are closed.

%d bloggers like this: