NEWS

24 घंटों में छत्तीसगढ़ में दूसरी मुठभेड़, CRPF का एक जवान शहीद, एक घायल

Raipur : छत्तीसगढ़ के नक्सलवाद प्रभावित धमतरी जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में बल का एक जवान शहीद हो गया जबकि एक अन्य घायल हो गया.

राज्य के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने बताया कि धमतरी जिले के खल्लारी और बोराई थाना क्षेत्र के मध्य चमेदा गांव के जंगल में सुरक्षा बल और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई. इसमें सीआरपीएफ की 211 वीं बटालियन के हवलदार हरिश चांद शहीद हो गये. जबकि आरक्षक सुधीर कुमार घायल हो गए.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से मुठभेड़ में धनबाद का इसरार खान शहीद

advt

गस्त पर गए थे जवान

अधिकारियों ने बताया की खल्लारी थाना क्षेत्र में सीआरपीएफ के दल को इस महीने की तीन तारीख को गस्त के लिए रवाना किया गया था. शुक्रवार को जब जवान खल्लारी और बोराई थाना क्षेत्र के मध्य चमेदा गांव के जंगल में थे तब नक्सलियों ने उनपर गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली वहां से फरार हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त पुलिस दल रवाना किया गया है. वहीं घायल जवान और शहीद जवान के शव को जंगल से बाहर निकाला गया.

इसे भी पढ़ें- रामटहल के निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा के बाद BJP ने की विशेष रणनीति पर चुनाव लड़ने की तैयारी

गुरुवार को हुए मुठभेड़ में चार जवान हुए थे शहीद

उल्लेखनीय है कि धमतरी जिले से लगे कांकेर जिले में भी गुरुवार को नक्सलियों ने सीमा सुरक्षा बल के दल पर हमला कर दिया था. इस हमले में चार जवान शहीद हो गए थे जबकि दो अन्य घायल हो गए थे. राज्य के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में नक्सलियों द्वारा चुनाव बहिष्कार की घोषणा के बाद क्षेत्र में सुरक्षा बल के जवान लगातार अभियान चला रहे हैं.

adv

छत्तीसगढ़ की 11 लोकसभा सीटों के लिए तीन चरणों में 11 अप्रैल, 18 अप्रैल और 23 अप्रैल को मतदान होगा. पहले चरण में नक्सल प्रभावित बस्तर लोकसभा सीट के लिए, दूसरे चरण में कांकेर, राजनांदगांव और महासमुंद लोकसभा सीटों के लिए तथा तीसरे चरण में रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, दुर्ग और सरगुजा लोकसभा सीटों के लिए मतदान होना है.

इसे भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ के कांकेर में नक्सलियों से मुठभेड़ में चार जवान शहीद, दो घायल

advt
Advertisement

Related Articles

Back to top button