न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

IPL में एक दूसरे पर दबदबा बनाने के इरादे से मैदान में उतरेंगे चेन्नई और पंजाब, शनिवार को मुकाबला

26

Chennai : चेन्नई सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच शनिवार को आईपीएल के मैच में मुकाबला महेंद्र सिंह धोनी और रविचंद्रन अश्विन की कप्तानी की शैलियों का होगा. विपरीत परिस्थितियों में भी ‘कैप्टन कूल’ धोनी शांत रहते हैं, जबकि अश्विन काफी आक्रामक हैं और परंपरा से परे फैसले लेने में नहीं हिचकिचाते.

दोनों टीमों तीन मैच जीत चुकी हैं और इरादे एक दूसरे पर दबदबा बनाने के होंगे. चेन्नई को पिछले मैच में मुंबई इंडियंस ने हराया जो चार मैचों में उसकी पहली हार थी. अब धोनी के धुरंधर अपनी ‘मांद’ मे जीत की राह पर लौटने की कोशिश में होंगे.

इसे भी पढ़ें- योगी के बाद नकवी ने कहा ‘मोदी की सेना’, चुनाव आयोग ने मांगी रिपोर्ट

मेजबान गेंदबाजों की चिंता का सबब क्रिस गेल की बल्लेबाजी होगी

एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर पहले मैच में रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम 70 रन पर आउट हो गई थी जबकि राजस्थान रायल्स को आठ रन से हराने में चेन्नई को पापड़ बेलने पड़े. चेन्नई के पास अनुभवी स्पिनर है जबकि पंजाब में स्पिन आक्रमण की अगुवाई खुद अश्विन कर रहे हैं. उसके स्पिन गेंदबाजों में मुजीब उर रहमान, लेग स्पिनर एम अश्विन और सी वी वरूण हैं.

मेजबान गेंदबाजों की चिंता का सबब क्रिस गेल की बल्लेबाजी होगी जो एक अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ नहीं खेले थे. गेल पिछले मैच में बाहर रहे लेकिन के एल राहुल और मयंक अग्रवाल ने उम्दा प्रदर्शन किया. दूसरी ओर चेन्नई ने अभी तक टीम प्रदर्शन के दम पर जीत दर्ज की है. उसके लिये चिंता का एकमात्र सबब अंबाती रायुडू का खराब फार्म है जिससे मुरली विजय को टीम में जगह मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें- स्टिंग में सांसदों ने कहा- तीन से 25 करोड़ तक खर्च कर जीतते हैं चुनाव (जानें कौन हैं ये सांसद)

धोनी को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

कल के मैच में स्टार हरफनमौला ड्वेन ब्रावो का खेलना भी संदिग्ध है जिन्हें मुंबई के खिलाफ हैमस्ट्रिंग चोट लगी थी.  उनकी गैर मौजूदगी में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज स्काट कगेलेइन को जगह मिल सकती है. धोनी को अपने गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. चेन्नई की टीम मोहित शर्मा या शरदुल ठाकुर की जगह अतिरिक्त स्पिनर उतार सकती है. पहले चेन्नई टीम का हिस्सा रहे अश्विन अपनी पूर्व टीम के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करना जरूर चाहेंगे.

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

You might also like
%d bloggers like this: