JharkhandKoderma

कृषि कार्य में अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर लाखों की ठगी, मामला दर्ज

Koderma: कृषि कार्य में अधिक मुनाफा कमाने का लालच देकर कोडरमा में लाखों रुपये की ठगी की गयी है. कोडरमा थाना क्षेत्र के जेजे कॉलेज के पीछे स्थित कानूनगो गांव निवासी सरयू राणा ने पुलिस अधीक्षक कोडरमा को आवेदन देकर उचित कार्रवाई करने की मांग की है. एसपी को दिए गए आवेदन में उन्होंने कहा है कि 1 अप्रैल को फार्मिंग एग्रीटेक कंपनी के कुछ लोग उनके घर पर आए और उनसे एवं उनकी पत्नी मीना देवी से मिले. घर आए लोगों ने अपने आपको फार्मिंग एग्रीटेक कंपनी का डायरेक्टर, मैनेजर एवं स्टाफ बताया और कहा कि हम लोग सरकार से स्वीकृति प्राप्त कर खेती करने में लोगों को मदद करने के लिए इस कंपनी की स्थापना किए हैं.

कंपनी का वर्तमान कार्यालय कुशवाहा कॉम्प्लेक्स क्षत्रिय भवन के समीप गिरिडीह बाईपास रोड में स्थित है. सरयू राणा ने बताया कि उनके घर अजय सिंह, अविनाश यादव, राकेश सिंह, प्रतीक सिंह एवं सौरभ सिंह पहुंचे थे. जिनके द्वारा बताया गया था कि उन्हें सस्ते दर पर पौधा एवं बेचने के लिए कृषि सामान और खाद व बीज दिया जाएगा. लेकिन इसके लिए गोदाम की व्यवस्था करनी होगी और अग्रिम राशि भी जमा करना होगा.

इसे भी पढ़ें:बक्सर में महंगे पेट्रोल से तंग युवक ने अपनी बाइक में खुद लगाई आग, कहा-रोज की समस्या अब खत्म

Catalyst IAS
ram janam hospital

आरोपियों ने उन्हें झांसा दिया कि इस व्यवसाय में उन्हें अच्छी आमदनी होगी. झांसे में आकर उन्होंने अपनी पत्नी के नाम से डीलरशिप के लिए चार लाख एवं पौधा खरीदने के लिए 97 हज़ार फोन पे एवं एनईएफटी के माध्यम से कोडरमा के एक्सिस बैंक में फार्मिंग एग्रीटेक के अकाउंट में ट्रांसफर कर दिया.

The Royal’s
Sanjeevani
Pitambara
Pushpanjali

सरयू राणा ने बताया कि 16 जून को जब वह कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो पता चला कि ऑफिस के सभी कर्मी ताला लगाकर फरार हो गए हैं.

इसे भी पढ़ें:यूपी पुलिस चुपके से सिवान से तीन युवकों को उठा ले गयी, मर्डर की वारदात में गिरफ्तारी की बात कह रहे एसपी

उनके अलावा कोडरमा निवासी गौतम मोदी 3 लाख 20 हज़ार, मरकच्चो निवासी प्रियंका कुमारी से एक लाख 85 हज़ार, तिलैया के गुमो निवासी अनिल वर्मा से 2 लाख 50 हज़ार, दिनेश वर्मा से एक लाख 10 हज़ार, डूमरडीहा निवासी पंकज कुमार पासवान से 3 लाख 80 हज़ार, गिरिडीह के गोविंदपुर निवासी शीला वर्मा से एक लाख 55 हज़ार रुपये की ठगी की गई है.

इसके अलावा अन्य लोगों से भी ठगी करने का मामला सामने आया है. सरयू राणा ने बताया कि ठगी करने वाले लोग स्विफ्ट डिजायर गाड़ी संख्या जेएच 12जे0857 से आते थे और बातचीत से उन्हें कभी नहीं लगा कि वह लोग ठग है. आवेदन के आधार पर कोडरमा थाने में आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड में वज्रपात का कहरः पिछले एक सप्ताह में 10 लोगों की गई जान

Related Articles

Back to top button