न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा: TPC एरिया कमांडर समेत दो शूटर गिरफ्तार, कर रहे थे हत्या की साजिश

649

Chatra: चतरा जिला पुलिस ने शनिवार को नक्सली संगठन तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमिटी (टीएसपीसी) के एरिया कमांडर निशांत समेत दो शूटरों को लोबगा हर्षनाथपुर के जंगलों से धर दबोचा.

निशांत कुंदा थाना क्षेत्र के बोराशरीफ टोला बरवाडी का रहने वाला है. जबकि उसके सहयोगी शूटरों की पहचान संदीप भुईंया और अखिलेश रविदास के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें- #ModelCodeOfConduct लागू होते ही अवैध कोयला कारोबारियों की कमाई हुई चौगुनी

लोडेड पिस्तौल, देसी कट्टा व जिंदा कारतूस भी बरामद

सिमरिया के सब डिविजनल पुलिस ऑफिसर (एसडीपीओ) बच्चन देव कुजूर ने बताया कि गिरफ्तार एरिया कमांडर और शूटरों के पास से एक ऑटोमेटिक लोडेड पिस्तौल, एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस, तीन मोबाइल फोन और 6400 रुपये नगद बरामद किया गया है.

सिमरिया एसडीपीओ बच्चन देव कुजुर और टंडवा एसडीपीओ आशुतोष कुमार सत्यम ने संयुक्त रूप से सिमरिया थाना में कार्रवाई की विस्तृत जानकारी दी.

Whmart 3/3 – 2/4

निशांत पर लावालौंग, टंडवा इटखोरी, गिद्धौर, कटकमसांडी और पत्थलगड़ा थाना में कई उग्रवादी घटना में शामिल होने का मामला दर्ज है. साथ ही गिरफ्तार सभी लोगों ने अपना जुर्म कबूल किया है.

इसे भी पढ़ें- #AyodhyaVerdict : रांची में नहीं निकलेगा ईदमिलादुन्नबी का जुलूस, अमन के लिए लिया गया फैसला

कई दिनों से नक्सली गतिविधियों की मिल रही थी सूचना

उन्होंने बताया कि विगत दिनों यह सूचना मिल रही थी कि टीएसपीसी के एरिया कमांडर निशांत हजारीबाग चतरा जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में उग्रवादी गतिविधियों को संचालित कर रहा है.

साथ ही वो ठेकेदारों, कोयला व्यवसायियों और ईंट भट्ठा के मालिकों से भय दिखाकर लेवी की वसूली कर रहा है. इसी सूचना के आधार पर कार्रवाई की गयी और इन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया.

फिलहाल उनसे पूछताछ की जा रही है. वो किसी की हत्या की साजिश कर रहे थे. लेकिन उससे पहले कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. 

न्यूज विंग की अपील


देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

style="display:block" data-ad-client="ca-pub-4464267052229509" data-ad-slot="2005649415" data-ad-format="auto" data-full-width-responsive="true">

हमें सपोर्ट करें, ताकि हम करते रहें स्वतंत्र और जनपक्षधर पत्रकारिता...

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

You might also like