ChatraCrime NewsJharkhand

चतरा: जेपीसी कमांडर के नाम पर लेवी मांगने वाले तीन अपराधी गिरफ्तार

Chatra: स्टारकॉन इंफ्रा इंडिया लिमिटेड के निदेशक से 10 लाख रुपये की लेवी मांगने वाले तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए तीनों अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार हुए अपराधियों में वीरेंद्र यादव, शैलेंद्र कुमार और मेघलाल यादव शामिल हैं. पुलिस ने उनके पास से 7.65 बोर की एक देसी पिस्टल, दो कारतूस, एक सिमकार्ड व लेवी मांगने में प्रयुक्त विभिन्न कंपनियों के तीन मोबाइल फोन बरामद किये हैं.

इसे भी पढ़ें – फेसबुक विवाद : फेसबुक इंडिया पब्लिक डायरेक्टर अंखी दास को धमकी, दर्ज करायी शिकायत

जेपीसी कमांडर बसंत गंझू के नाम पर मांगी गयी थी रंगदारी

मिली जानकारी के अनुसार स्टारकॉन इंफ्रा इंडिया लिमिटेड के कार्यकारी निदेशक अजय चौहान के मोबाइल पर पिछले कुछ दिनों से लेवी की मांग को लेकर धमकी भरे फोन आ रहे थे.

यह फोन जेपीसी नामक उग्रवादी संगठन के कमांडर पुरुषोत्तम उर्फ बसंत गंझू के नाम पर आ रहे थे. लेवी के रूप में दस लाख रुपये की मांग की जा रही थी. लेवी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी जाती थी.

एसपी ऋषभ कुमार झा निर्देश पर पुलिस टीम का किया गठन

लेवी मांगने की शिकायत मिलने के बाद एसपी एसपी ऋषभ कुमार झा के निर्देश पर पुलिस टीम का गठन किया गया. इसी दौरान एसपी को सूचना मिली कि धनगड्डा घाटी के समीप कुछ लोग जमा हुए हैं.

एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गठित टीम को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुए छापेमारी के लिए भेजा. इसमें कमांडर बसंत गंझू के दो सहयोगी वीरेंद्र यादव एवं मेघलाल यादव को पकड़ा गया. दोनों हजारीबाग के कटकमदाग के निवासी हैं.

तलाशी के क्रम में उनके पास से 7.65 बोर की लोडेड पिस्टल व मोबाइल तथा मेघलाल के पास से लेवी मांगने की रसीद व अन्य दस्तावेज मिले. पूछताछ में कंपनी में कार्यरत एक कर्मी शैलेंद्र कुमार की संलिप्तता उजागर हुई है. पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें – NEET- JEE  की परीक्षा को सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी, कोर्ट ने कहा – साल बर्बाद नहीं कर सकते

जेपीसी उग्रवादी बसंत गंझू को हजारीबाग पुलिस ने किया था गिरफ्तार

गैंगस्टर सुजीत सिन्हा के निर्देश पर कोयला कारोबारी से लेवी वसूलने वाला जेपीसी उग्रवादी बसंत गंझू बीते 8 अगस्त को अपने चार साथियों के साथ गिरफ्तार हुआ था. एसपी कार्तिक एस को मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस की टीम ने कार्रवाई करते हुए सभी को कटकमदाग थाना क्षेत्र जमुआरी जंगल से गिरफ्तार किया था.

बता दें कि उग्रवादी बसंत गंझू पर हजारीबाग, चतरा और गिरिडीह जिले के अलग-अलग थानों में कुल 21 मामले दर्ज हैं.

इसे भी पढ़ें – बिहार में 6 सितंबर तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू जारी रहेगा

Advt

2 Comments

  1. 253047 670784Maintain up the excellent work , I read couple of weblog posts on this web site and I believe that your internet site is real fascinating and has bands of good information . 146230

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button