ChatraJharkhand

चतरा : आवास और शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की होगी जांच

Chatra : चतरा जिले में शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की जांच के लिए सभी प्रखंडों में पदाधिकारियों की टीम गठित कर दी गयी है. यह टीम न सिर्फ शौचालय की जांच करेगी, बल्कि आवास निर्माण तथा महत्वपूर्ण योजनाओं की भी जांच करेगी. यह जानकारी मंगलवार को चतरा डीसी दिव्यांशु झा ने दी.

चतरा : आवास और शौचालय निर्माण में गड़बड़ी की होगी जांच

advt

इसे भी पढ़ें- बिना इजाजत नसबंदी का मामला : पीड़ित को जांच कमिटी पर भरोसा नहीं, न्यायिक पदाधिकारी से जांच कराने की मांग

चिह्नित किये जा रहे गड़बड़ी करनेवाले

समाहरणालय स्थित सभकक्ष में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीसी ने पत्रकारों को बताया कि लोगों से शिकायत मिल रही थी कि जिले में शौचालय निर्माण की राशि की तीन वर्ष पूर्व निकासी कर ली गयी थी, जबकि शौचालय का काम आज भी अधूरा पड़ा हुआ है. दूसरी ओर आवास निर्माण के नाम पर भी बिचौलियों द्वारा पैसा निकालकर आवास का निर्माण अब तक नहीं कराया गया है. वैसे लोगों को चिह्नित किया जा रहा है. इस संदर्भ में जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों को निर्देश दिया जा चुका है कि वे सख्ती से वैसे लोगों के विरुद्ध कार्रवाई करें.

डीसी ने बताया कि जिला स्तर से गठित टीम की रिपोर्ट आने के बाद बिचौलियों तथा स्वयं सहायता समूह, जिनके द्वारा गड़बड़ी की गयी है, उनपर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में उपविकास आयुक्त, डीआरडीए निदेशक, सिविल सर्जन, सहकारिता पदाधिकारी, कृषि पदाधिकारी सहित कार्यपालक अभियंता मौजूद थे.

इसे भी पढ़ें- मेरा डेढ़ लाख का धान पैक्स अध्यक्ष ने हड़प लिया, पत्नी का इलाज नहीं करा पा रहा हूं, CO साहब मुझे सुसाइड की अनुमति दें…

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: