ChatraJharkhandJharkhand Panchayat

चतरा : शांतिपूर्ण माहौल में दूसरे चरण का चुनाव संपन्न, 69.63 प्रतिशत लोगों ने किया मतदान

Chatra: त्रिस्तरीय पंचायत (आम) निर्वाचन-2022 के दूसरे चरण के चुनाव में गुरुवार को लावालौंग एवं हंटरगंज प्रखंड में शांतिपूर्ण माहोल में मतदान सम्पन्न हुआ. अपने निर्धारित समय प्रातः 7 बजे से मतदान प्रारंभ हुआ जो अपराह्न 3 बजे तक चला. निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव को लेकर इस पूरी प्रक्रिया का जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत)-सह-उपायुक्त अंजली यादव, पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन ने लावालौंग एवं हंटरगंज प्रखंड के कई मतदान केंद्रों पर जाकर पूरी मतदान प्रक्रिया का जायजा लिया, साथ हीं समाहरणालय के नियंत्रण कक्ष से पूरी मतदान प्रतिशत की जानकारी ली गई. क्षेत्र के लोगों ने जागरूक नागरिक का परिचय देते हुए युवा एवं बुजुर्ग मतदाता अपनी मतों का बढ़ चढ़कर प्रयोग किया.

Sanjeevani

मतदान केंद्रों पर निष्पक्ष चुनाव एवं विधि व्यवस्था को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतेजाम किए गए. चुनाव कार्य में योगदान दे रहे पदाधिकारियों एवं कर्मियों ने भी उत्तरदायित्व पूर्ण अपने कार्यों का निर्वहन करते हुए सफल चुनाव सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

MDLM

इसे भी पढ़ें:प्रेरक : बिहार के सोनू ने पढ़ाई के लिए CM नीतीश से मांगी थी मदद, एक्टर सोनू सूद ने इंटरनेशनल स्कूल में करवाया एडमिशन

लावालौंग एवं हंटरगंज प्रखंड में कुल 69.63 मतदान का प्रतिशत रहा. इनमें लावालौंग 73.41 प्रतिशत एवं हंटरगंज में मतदान का प्रतिशत 68.47 रहा.

चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न होने के पश्चात मतदान कर्मियों द्वारा हंटरगंज मतपेटिका को चतरा कॉलेज चतरा में एवं लावालौंग मतपेटिका को प्लस टू उच्च विद्यालय सिमरिया में बने बज्र गृह में जमा कराया जा रहा. जिसकी मतगणना 22 मई 2022 को निर्धारित है.

इसे भी पढ़ें:Shri Krishna Janmabhoomi जमीन पर बनी शाही ईदगाह को हटाने के मांग संबंधी याचिका सुनवाई के लिए मंजूर, सर्वे का रास्ता हुआ साफ

Related Articles

Back to top button