ChatraCrime NewsJharkhand

चतरा पुलिस को अवैध कोयला उत्खनन करने वालों के विरुद्ध मिली बड़ी सफलता

  • भारी मात्रा में जिलेटिन, डेटोनेटर व अमोनियम नाइट्रेट किया बरामद

Chatra : चतरा पुलिस को अवैध कोयला उत्खनन के विरुद्ध बड़ी सफलता हाथ लगी है. अवैध रूप से कोयला उत्खनन के उद्देश्य से भेजे जा रहे विस्फोटक की खेप जिले की सिमरिया थाना पुलिस ने जब्त की है. पुलिस को यह सफलता एसपी ऋषभ झा के निर्देश पर चलाए जा रहे विशेष नक्सल विरोधी अभियान के दौरान हाथ लगी है.

विस्फोटक के साथ पुलिस ने दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. जानकारी के अनुसार एसपी के निर्देश पर सिमरिया थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पीरी इलाके में पुलिस, सीआरपीएफ व झारखंड जगुआर के द्वारा संयुक्त नक्सल विरोधी अभियान चलाया जा रहा था. अभियान के दौरान ही संदेह के आधार पर जवानों ने एक बाइक सवार को रोककर उसकी तलाशी ली.

इसे भी पढ़ें : अरगोड़ा में सेक्स रैकेट का खुलासा, तीन महिलाओं सहित चार गिरफ्तार

तलाशी के क्रम में युवक के पास से सुरक्षाबलों ने 50 पावर जिलेटिन, 54 डेटोनेटर, साढ़े 6 किलो अमोनियम नाइट्रेट व तस्करी में प्रयुक्त बजाज पल्सर बाइक जब्त किया.

थाना प्रभारी गुलाम सरवर ने बताया कि विस्फोटक के साथ पकड़ा गया बाइक सवार तस्कर राजकुमार साव तिलरा से अपने गांव मनातू विस्फोटक लेकर जा रहा था. अवैध रूप से विस्फोटक सप्लाई करने वाला तिलरा गांव निवासी जितेंद्र साव नामक सप्लायर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है.

जबकि हजारीबाग का एक अन्य सप्लायर फरार है. जिसकी गिरफ्तारी को लेकर अभियान जारी है. बताया कि गिरफ्तार तस्कर अवैध रूप से विस्फोटक खरीद कर कोयला का अवैध उत्खनन करने के उद्देश्य से ले जा रहा था.

इसे भी पढ़ें : नयी पेंशन स्कीम के राष्ट्रव्यापी विरोध में 1 दिसंबर को राज्य के डेढ़ लाख अराजपत्रित कर्मचारी लगायेंगे काला बिल्ला

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: