ChatraCrime NewsJharkhandRanchi

लॉकडाउन के बीच चतरा पुलिस की कार्रवाई, तस्करी कर लाये गये मवेशी समेत पिकअप वैन किया जब्त

विज्ञापन

Ranchi: लॉकडाउन के बीच पशु तस्करी का भी खेल जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान बड़ी संख्या में पशु बरामदगी के बाद इस मामले का खुलासा हुआ है. इसी  क्रम में गुरुवार को चतरा सदर थाना पुलिस ने पशु तस्करों के खिलाफ कार्रवाई की है.

तस्करी कर लाये गये नौ पशुओं को बरामद करते हुए एक पिकअप वाहन को जब्त किया है. पशुओं की बरामदगी शहर बिंड मोहल्ला स्थित कसाबटोली से हुई है. हालांकि तस्करी में शामिल बदमाश पुलिस के आने से पहले फरार हो गये.

इसे भी पढ़ें- यात्रियों को राहतः एक जून से चलेंगी 200 यात्री ट्रेनें, आज से बुकिंग, जानें क्या होंगे नियम

advt

फरार तस्करों को चिन्हित कर रही पुलिस

बताया जा रहा है कि पिकअप संख्या बीआर 2 एन 544 से तस्कर पशुओं को लेकर आ रहे थे. इसी क्रम में पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली. इसके बाद सदर थाना प्रभारी प्रमोद पांडेय ने टाइगर मोबाइल को मौके के लिए रवाना किया.

टाइगर मोबाइल के जवान जैसे ही मौके पर पहुंचे, पशु तस्कर फरार हो गये. जवानों ने सभी पशुओं और वाहन को जब्त करते हुए थाना ले गये. वहीं पुलिस ने इस मामले में कहा कि फिलहाल फरार तस्करों को चिह्नित किया जा रहा है. जल्दी ही उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया जायेगा.

खाद्य सामग्री के आड़ में हो रही थी पशु तस्करी

इसके अलावा कोडरमा जिले के चंदवारा थाना अंतर्गत पुलिस ने 3 मवेशी लदे ट्रकों को बुधवार को सुबह जब्त किया था. इन ट्रक में ठूंस-ठूंसकर पशु ले जाये जा रहे थे. तीनों वाहनों में क्षमता से काफी अधिक संख्या में पशु ठूंस-ठूंसकर कर भरे हुए थे. वहीं इसे छिपाने के लिए ट्रक के ऊपर चावल की बोरी रख दी गयी थी और पूरे ट्रक को तिरपाल से ढक दिया गया था.

इसे भी पढ़ें- #Corona – आर्थिक संकट पर वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने माना, किसी सरकार के पास नहीं है कोई आईडिया

सब्जी ढुलाई की आड़ में पशु तस्करी

लॉकडाउन के दाैरान भी पशुओं की तस्करी जारी है. जीटी रोड होते हुए यूपी और बिहार से पश्चिम बंगाल में चोरी-छुपे पशुओं को भेजा जा रहा है. इसका खुलासा बुधवार सुबह तोपचांची में हुआ. जीटी रोड पर तोपचांची थाना क्षेत्र के दुमदुमी गांव के पास एक सब्जी वैन दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसके बाद चालक और खलासी मौके से भाग निकले.

पुलिस ने जब मौके पर पहुंचकर वाहन को चेक किया तो उसके अंदर पशुओं को छुपाकर रखा गया था. गौरतलब है कि दुमदुमी गांव के समीप नेशनल हाइवे पर बुधवार की सुबह बिहार से धनबाद की ओर जा रहे अवैध जानवर लदे वाहन का पिछला चक्का टूट गया. इसके बाद पशु तस्कर छतिग्रस्त वाहन को सड़क पर छोड़ फरार हो गयी. मामले की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और वाहन को जब्त कर थाने ले गयी.

इसे भी पढ़ें- #SuperCyclone अम्फान से बंगाल में 10-12 लोगों की मौत का अनुमान, ओडिशा में गयी 3 की जान

Advertisement

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Related Articles

Back to top button
Close