ChatraCrime NewsJharkhand

चतरा : 250 एकड़ में लगे अफीम की खेती को किया गया नष्ट, 5 दिनों तक चलाया गया अभियान

Chatra : जिले के राजपुर थाना क्षेत्र में लगाये गये अफीम की खेती के विरुद्ध चलाया गया विनष्टीकरण अभियान पांचवें दिन संपन्न हुआ. इस दौरान चतरा जिला पुलिस व सीआरपीएफ की टीम ने 250 एकड़ में लगाये गये अफीम की फसल को नष्ट कर दिया.

इसे भी पढ़ें : जमशेदपुर : अपराध की मंशा से घूम रहा युवक पिस्टल के साथ पकड़ाया, कारतूस और चाकू बरामद

अभियान का समापन जिला पुलिस कप्तान राकेश रंजन के निर्देश पर किया गया है. उन्होंने कहा कि एक माह के भीतर पुनः अभियान चलाया जायेगा. बताते चलें कि पोस्ता विरोधी अभियान की शुरुआत 2 फरवरी को किया गया था. जिसमें पहले दिन 40 एकड़, दूसरे दिन 45 एकड़, तीसरे दिन 35 एकड़ में व चौथे दिन 80 एकड़ खेती अफीम की खेती को नष्ट किया गया.

रविवार को राजपुर वन क्षेत्र के पथेल, धवैया, बनिया टांड़ सहित आसपास के जंगली इलाकों में 250 एकड़ में लगे पोस्ते की फसल जेसीबी ,ट्रैक्टर, ग्रास कटर व मजदूरों के सहयोग से नष्ट करवाया गया.
इस संबंध में सदर एसडीपीओ अविनाश कुमार ने बताया कि अफीम उन्मूलन को लेकर अंतिम दिन ग्रामीणों को पोस्ता विनिष्टिकारण के लिए प्रेरित किया गया.

बताते चलें कि जिला पुलिस कप्तान को राजपुर वन क्षेत्र के गड़िया , अमकुदर सहित विभिन्न जंगली गांव में व्यापक पैमाने पर पोस्ते की खेती की जाने की सूचना मिल रही थी. जिसके आलोक में विशेष टीम गठित कर विगत 5 दिनों से अभियान चलाया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें : ई-कॉमर्स से व्यापारी परेशान, चुनौतियां एवं व्यापार में सफलता के मंत्र देंगे एक्सएलआरआई के प्रोफेसर

इस अभियान में सिमरिया सीडीपीओ अशोक प्रियदर्शी, थाना प्रभारी विकास कुमार पासवान, प्रखंड विकास पदाधिकारी हुलास महतो के अलावा वन कर्मीयों सहित मजदूर एवं सीआरपीएफ जवान शामिल रहे.

Related Articles

Back to top button