ChatraJharkhand

चतरा : पुलिस की मौजूदगी में चोरकारी ट्रांसमिशन लाइन का काम शुरू, ग्रामीणों ने जताई नाराजगी

Chatra : शुक्रवार को पुलिस प्रशासन ने इटखोरी के चोरकारी गांव स्थित पावर ग्रिड के पास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर पावर ग्रिड के दो ट्रांसमिशन खंभों के बीच 200 फीट फासले में कुल छह मोटे तारों को जोड़ने का काम शुरू किया.

मालूम हो कि चोरकारी गांव के ग्रामीणों के विरोध की वजह से इस पावर ग्रिड सबस्टेशन को ट्रांसमिशन लाइन से जोड़ने का काम अधूरा था. भूमि तथा फसल का पर्याप्त मुआवजा नहीं मिल पाने के कारण ग्रामीण काम का विरोध कर रहे थे.

इसी बीच शुक्रवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी विजय कुमार, अंचल अधिकारी राम विनय शर्मा, पुलिस उपाधीक्षक केदार राम, पुलिस निरीक्षक शिव प्रकाश कुमार तथा थाना प्रभारी निरंजन कुमार मिश्र, अभिनव आनन्द भारी संख्या में महिला और पुरुष पुलिस बल के साथ चोरकरी पावर ग्रिड सबस्टेशन पहुंचे. प्रशासन को यह अंदेशा था कि ग्रामीण काम का विरोध करेंगे.

advt

लेकिन भारी संख्या में पुलिस फोर्स की तैनाती देखकर ग्रामीणों ने कार्य का कोई विरोध नहीं किया. लेकिन काम को लेकर ग्रामीणों ने नाराजगी जताई.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : कहीं पेड़ के नीचे तो कहीं शौचालय में रहने को मजबूर हैं लोग

क्या है मामला:

लातेहार और पकरी बरवाडीह पावर ग्रिड से चोरकरी पावर ग्रिड तक 132 केवी का ट्रांसमिशन लाइन खींची गयी है. चोरकारी पावर ग्रिड से मात्र 200 फीट लंबे दो खंभों के फासलों पर दो ट्रांसमिशन टावर के बीच तार नहीं लगा था.

जिस पर मुआवजा को लेकर क‌ई महीनों से ग्रामीण काम रोक रखे थे. ग्रामीणों का कहना है कि मेघा पॅावर ट्रांसमिशन कंपनी ने बिना मुआवजा दिये जमीन पर हाईटेंशन टॉवर लगाकर कब्जा कर लिया है. ग्रामीणों ने कहा है कि भूमि तथा फसल के मुआवजे को लेकर ग्रामीण शीघ्र ही हाईकोर्ट में मामला दर्ज करेंगे.

इसे भी पढ़ें : राजधानी में पुलिस ने फर्जी आइएएस को किया गिरफ्तार, मध्य प्रदेश की रहनेवाली है युवती

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: