ChatraJharkhand

चतरा: वरिष्ठनगर में लगी भीषण आग, सात घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

Chatra: जिले के वशिष्ठनगर थाना क्षेत्र के पोस्तीया गांव में भीषण आग लगने की घटना सामने आयी है. इस घटना में गांव के सात घर जलकर राख हो गये. वहीं इसकी वजह से लाखों का नुकसान भी लोगों को हुआ है. घटना शुक्रवार रात की है.

आग लगने की पीछे की वजह सामने नहीं आयी है. आग इतनी भीषण थी की शनिवार सुबह तक ग्रामीणों द्वारा इसे बुझाया जा रहा था.

इसे भी पढ़ें- देश में बढ़ रहा #CoronaVirus का खौफ, 834 केस, 19 की मौत

आग की चपेट में आये सात घर

सलैया पंचायत के पोस्तीया गांव में शुक्रवार रात एक घर में आग लग गयी. जब तक गांव के लोग इस आग पर काबू पाते, तब तक इस आग की लपटों ने दूसरे घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया था.

देखते-देखते गांव के सात घर इस आग की चपेट में आ गये. बताया जा रहा है की आग सबसे पहले राजू कुमार के घर में लगी. इसके बाद आग की लपटें नीतेश कुमार, मुरारी यादव, राजेश कुमार, जगेश कुमार, मनीष कुमार और मुंशी यादव के घरों को अपनी चपेट में ले लिया और सभी घर पूरी तरह से जल गये.

इसे भी पढ़ें- रांची: NIA व सेंट्रल इंटेलिजेंस की टीम ने तमाड़ से पकड़े गये 11 विदेशी मौलवियों से की पूछताछ

आगलगी में लाखों का नुकसान

आग की घटना में लाखों रुपए के नुकसान होने का अनुमान है. बताया जा रहा है कि करीब 20 लाख से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गयी है. हालांकि अब तक नुकसान का सही आकलन नहीं लगाया जा सका है. सही आकलन के बाद ही पता चल पायेगा कि कितने रुपये का नुकसान हुआ है.

इसे भी पढ़ें- #CoronaVirus की कैद में दुनियाः अमेरिका में एक लाख लोग से ज्यादा लोग पीड़ित, इटली में एक दिन में एक हजार मौतें

न्यूज विंग की अपील

देश में कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में जरूरी है कि तमाम नागरिक संयम से काम लें. इस महामारी को हराने के लिए जरूरी है कि सभी नागरिक उन निर्देशों का अवश्य पालन करें जो सरकार और प्रशासन के द्वारा दिये जा रहे हैं. इसमें सबसे अहम खुद को सुरक्षित रखना है. न्यूज विंग की आपसे अपील है कि आप घर पर रहें. इससे आप तो सुरक्षित रहेंगे ही दूसरे भी सुरक्षित रहेंगे.

Advertisement

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: