न्यूज़ विंग
कल का इंतज़ार क्यों, आज की खबर अभी पढ़ें

चतरा: टीपीसी उग्रवादियों के साथ मुठभेड़, एक गिरफ्तार-भारी मात्रा में हथियार बरामद

29

Chatra: जिले के विकास में बाधक और पुलिस के लिए नासूर बन चुके टीपीसी नक्सलियों के साथ देर रात पुलिस की मुठभेड़ हुई. सिमरिया थाना क्षेत्र के हुरणाली जंगल में हुई इस मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली मौके से भाग निकले. लेकिन पुलिस ने भारी मात्रा में कारतूस और हथियार बरामद किये है.

इसे भी पढ़ेंःJPSC: एक पेपर जांचने के लिए चाहिए 60 से अधिक टीचर, मेंस एग्जाम की कॉपी चेक करना बड़ी चुनौती

मुठभेड़ के बाद पुलिस ने जंगल मे सर्च अभियान चलाया. इस दौरान जहां एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया. वहीं सैंकड़ो राउंड गोली, हथियार व नक्सली साहित्य समेत नक्सलियों का वर्दी व उपयोग का अन्य सामान पुलिस ने बरामद किये हैं.

बड़ी घटना को अंजाम देने की थी कोशिश

जानकारी के अनुसार, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि क्षेत्र में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के उद्देश्य से तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी के नक्सली चतरा-हजारीबाग सीमा क्षेत्र से सटे हुरणाली जंगल मे एकत्रित हुए हैं. इसी सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एएसपी अभियान निगम प्रसाद के नेतृत्व में पुलिस की टीम छापेमारी के लिए जंगल पहुंची. जिसके बाद पुलिस को मौके पर देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया.

palamu_12

इसे भी पढ़ेंःराज्य प्रशासनिक सेवा के 420 पोस्ट खाली, 25 अफसरों पर गंभीर आरोप, 07 सस्पेंड, 06 पर डिपार्टमेंटल प्रोसिडिंग, 05 पर दंड अधिरोपण

एक उग्रवादी गिरफ्तार

मुठभेड़ में पुलिस को भारी पड़ता देख और जंगल का लाभ उठाकर नक्सली मौके से भाग निकले. जिसके बाद जवानों ने सर्च अभियान के दौरान मौके से एक नक्सली को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. वहीं मौके से भारी मात्रा में गोली व हथियार समेत नक्सली दस्तावेज बरामद किया है. अभियान में सिमरिया एसडीपीओ प्रदीप कच्छप व थाना प्रभारी शम्भू शरण दास समेत जवान शामिल थे.

न्यूज विंग एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड करने के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पेज लाइक कर फॉलो भी कर सकते हैं.

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

%d bloggers like this: