ChatraJharkhand

चतरा : पैक्स चुनाव रद्द कराने को लेकर प्रमुख ने लिखा डीसी को पत्र

Chatra : प्रतापपुर प्रखंड प्रमुख स्मिता प्रकाश ने चतरा उपायुक्त को लिखित रूप से आवेदन देकर कहा है कि प्रतापपुर प्रखंड अंतर्गत 18 पैक्स है जिनका इस वित्तीय वर्ष में चुनाव को संपन्न दिखाया गया है जो कि यह बिल्कुल झूठ है. इस वित्तीय वर्ष में इस प्रखंड में कोई भी पैक्स का कोई भी चुनाव और समिति का गठन नहीं हुआ है.
दूसरी तरफ प्रतापपुर पंचायत समिति सदस्य पूनम देवी तथा प्रतापपुर पंचायत के पैक्स सदस्यों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन देकर उपायुक्त को लिखा है कि प्रतापपुर पैक्स का चुनाव 26 अगस्त 2021 को गुपचुप रूप से कर लिया गया है. इस संदर्भ में हम लोगों को किसी भी तरह की जानकारी नहीं है.

इसे भी पढ़ें:NewsWing Special : पश्चिमी सिंहभूम में डीएमएफटी और अन्य मदों में लूट का बड़ा खेल, केंद्र बिंदु हैं विशेष प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता

advt

पैक्स चुनाव को रद्द करने और नये सिरे से चुनाव कराये जाने को लेकर निवर्तमान अध्यक्ष राजेश कुमार, नईम अंसारी, विनोदयादव, विपिन मालाकार, ऋषि कुमार, शंकर भारती सहित अन्य सदस्यों ने बुधवार को पैक्स कार्यालय प्रतापपुर के सामने विरोध प्रदर्शन भी किया.

आवेदन की प्रति जिला सहकारिता पदाधिकारी चतरा तथा सहायक निबंधक सहयोग समिति को भी उपलब्ध कराई है.

इसे भी पढ़ें:झारखंड विधानसभा का शीतकालीन सत्र 16 से 22 दिसंबर तक चलेगा

क्या कहते हैं प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी ?

चुनाव को लेकर आरोप के संदर्भ में पूछे जाने पर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी चतरा ने बताया कि विभागीय सूचना के पत्रांक,139 दिनांक ,6/7/2021,के आलोक में पैक्स का चुनाव कराया गया है. इस चुनाव में प्रतापपुर पैक्स का चुनाव भी निर्विरोध रूप से हुआ है. जिसमें मेराज अंसारी को निर्विरोध रूप से अध्यक्ष के रूप में चुना गया है.

फिर भी यदि चुनाव को लेकर किसी सदस्य को आपत्ति है, शिकायत है तो वह सहकारिता विभाग में आवेदन दें. कार्रवाई की जायेगी.

प्रतापपुर पैक्स के लिए नव चयनित अध्यक्ष मेराज अंसारी बताया कि उनका चयन विधिवत रूप हुआ है. कुछ वैसे लोग जो वर्तमान समय पैक्स के सदस्य नहीं है वे उनके चयन को गलत बताकर उन्हें हटाने की कोशिश कर रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:JPSC रिजल्ट और लाठीचार्ज : दीपक प्रकाश ने कहा- फर्जी मुकदमों के बल पर आवाज दबाना चाहती है हेमंत सरकार

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: